Type Here to Get Search Results !

UPSSSC Forest Guard Recruitment 2023: यूपीएसएसएससी में 709 पदों के लिए भर्ती, ऐसे करें आवेदन

यूपीएसएसएससी में 709 पदों के लिए निकली भर्ती। 

यूपीएसएसएससी में 709 पदों के लिए निकली भर्ती। 

UPSSSC Forest Guard Recruitment 2023: प्रदेश में वन एवं वन्यजीव विभाग में वन रक्षक व वन्य जीव रक्षक के 709 पदों के लिए भर्ती की जाएगी। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से इसके लिए विज्ञापन जारी किया गया। इसके अनुसार आवेदन भरने की तिथि 20 सितंबर 2023 से शुरू की जाएगी और 10 अक्टूबर 2023 आवेदन भरने की अंतिम तिथि है। साथ ही, फीस एडजस्टमेंट और आवेदन में बदलाव की अंतिम तिथि 17 अक्टूबर तय की गई है।

आवेदन फीस

आवेदन भरते समय उम्मीदारों को फीस का भुगतान करना होगा, जिसका भुगतान वह ऑनलइन ही कर सकते हैं। सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस /एससी/एसटी / पीएच या दिवांग सभी को 25 रुपये फीस का भुगतान करना होगा, जिसके लिए भारतीय स्टेट बैंक, एसबीआई, आई कलेक्ट फीस मोड से फीस का भुगतान करें या फिर ई चालान के माध्यम से परीक्षा फीस का भुगतान करें।

उम्मीदवारों की शार्ट लिस्टिंग उनके प्रारंभिक अर्हता परीक्षा यानि PIT 2022 के स्कोर के आधार पर की जाएगी। इसलिए उम्मीदवारों को बता दें कि जिन उम्मीदवारों ने पीईटी 2022 के परीक्षा में शामिल हुए थे, वही उम्मीदवार इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों के फीस एडजस्टमेंट होने के बाद ही वह अपने भरे हुए आवेदन फॉर्म का प्रिंट निकल सकेंगे। आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना ने बताया कि सभी उम्मीदवार आवेदन करने से पहले, दिशा-निर्देश को ठीक से पढ़कर, उस दिशा निर्देश के अनुरूप ही आवेदन करें।

आरक्षण में छूट पाने के लिए उम्मीदवार निर्धारित समय तक संबंधित प्रमाण पत्र अवश्य प्राप्त कर लें। उम्मीदवार अपने पीईटी-2022 के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर सीधे आवेदन कर सकते हैं। आवेदन फॉर्म आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन ही भरी जाएगी।

मुख्य परीक्षा के लिए शार्ट लिस्ट किए गए उम्मीदवारों अलग से फीस, एडमिट कार्ड डाउनलोड करने से पहले लिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

Also Read: SSC CGL Tier 1 Result 2023: कभी भी हो सकता टियर 1 का रिजल्ट जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad