Type Here to Get Search Results !

IMS Noida: आईएमएस में बीसीए छात्रों के लिए इंडक्शन का आयोजन, स्कूल ऑफ आईटी की विभागाध्यक्ष भी पहुंची

आईएमएस में बीसीए छात्रों के लिए इंडक्शन का आयोजन।

आईएमएस में बीसीए छात्रों के लिए इंडक्शन का आयोजन।

IMS Noida: इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (IMS) नोएडा में बीसीए प्रथम सेमेस्टर के छात्रों के लिए इंडक्शन का आयोजन हुआ। मंगलवार को सेक्टर 62 स्थित संस्थान परिसर में आयोजित कार्यक्रम में बतौर वक्ता एचसीएल टेक्नोलॉजी के महाप्रबंधक अवधेश शर्मा, आईएमएस की निदेशिका डॉ. कुलनीत सूरी के साथ डीन डॉ. अजय कुमार गुप्ता ने अपने विचार प्रकट किए। वहीं कार्यक्रम के दौरान स्कूल ऑफ आईटी की विभागाध्यक्ष प्रोफेसर मोनिका दीक्षित बाजपेयी के साथ संस्थान के शिक्षक एवं छात्रों ने अपनी मौजूदगी दर्ज करायी।

विद्यार्थियों की उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए डॉ. कुलनीत सूरी ने कहा कि हम सभी के जीवन में डिग्री जरूरी है, लेकिन स्किल के बिना हम सफलता की कामना नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि अनुशासन एवं समय के प्रति प्रतिबद्धता हमें खुद के प्रति जिम्मेदार बनाता है। वहीं कार्यक्रम के दौरान डॉ. अजय कुमार गुप्ता ने कहा कि आप सभी जीवन में सकारात्मक बदलाव के साथ राष्ट्र निर्माण में अग्रणी भूमिका निभाए। साथ ही भविष्य में फॉलोअर्स बनने के अपेक्षा लीडर बनने की तैयारी करें। उन्होंने कहा कि आईटी के क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने के लिए खुद को नवीनतम तकनीकों से अपडेट रखना जरूरी है।

वहीं कार्यक्रम के दौरान अवधेश शर्मा ने छात्रों से कम्प्यूटर के क्षेत्र में बदलते ट्रेंड के साथ खुद को अपडेट रखने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि आप सभी भविष्य में सफलता प्राप्त करने के लिए अपने कौशल को बढ़ाने के साथ नई तकनीकों को सीखें। साथ ही पाठ्यक्रम शिक्षा के दौरान ही इंडस्ट्री के अनुरूप सर्टिफिकेट कोर्स के माध्यम से खुद को अपडेट रखे। वहीं कार्यक्रम के अंत में स्कूल ऑफ आईटी की विभागाध्यक्ष प्रो. मोनिका दीक्षित बाजपेयी ने सभी छात्रों को संस्थान की गरिमा, नैतिक जिम्मेदारी एवं राष्ट्रहित के निर्माण में उनकी भूमिका की शपथ दिलायी।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad