Type Here to Get Search Results !

UPSC CSE Mains 2023: जा रहे हैं यूपीएससी सीएसई मेन्स परीक्षा देने, इन दिशा-निर्देशों का करना होगा पालन

 यूपीएससी परीक्षा के लिए दिशा-निर्देश।

 यूपीएससी परीक्षा के लिए दिशा-निर्देश।

UPSC CSE Mains 2023: संघ लोक सेवा आयोग यानी की यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2023 15 सितंबर से शुरू होने वाली है। जो उम्मीदवार यूपीएससी आईएएस प्रारंभिक परीक्षा सफलतापूर्वक पास कर चूके हैं, वे अपना यूपीएससी मेन्स एडमिट कार्ड 2023 जल्द डाउनलोड कर लें, जो UPSC के आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर उपलब्ध है।

एडमिट कार्ड के अलावा, आयोग ने परीक्षा के दिन के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं। यूपीएससी मुख्य परीक्षा 2023 पांच दिन आयोजित की जाएगी, जिसमें मॉर्निंग शिफ्ट, सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर में 2 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगा। परीक्षा की तारीख 15, 16, 17, 23 और 24 सितंबर है।

यूपीएससी सीएसई मेन्स 2023 परीक्षा के दिशा-निर्देश

1. उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में प्रवेश करने के लिए अपनी फोटो, पहचान पत्र के साथ अपने ई-एडमिट कार्ड 2023 की एक प्रति ले जानी होगी।

2. परीक्षण केंद्र के भीतर मूल्यवान और महंगी वस्तुएं सख्त वर्जित हैं।

3. उम्मीदवारों को प्रत्येक सत्र के लिए निर्धारित समय से कम से कम 30 मिनट पहले परीक्षा हॉल में पहुंचना होगा। परीक्षा शुरू होने के 10 मिनट बाद किसी को भी प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

4. परीक्षा परिसर के भीतर मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों और संचार उपकरणों का उपयोग प्रतिबंधित है।

5. जिन उम्मीदवारों का ई-प्रवेश पत्र पर फोटो अस्पष्ट है, उन्हें परीक्षा में उपस्थित होने के लिए शपथ पत्र के साथ, प्रत्येक सत्र के लिए एक पासपोर्ट साइज का फोटो लेकर जाना होगा।

Also Read: Rajasthan NMMS Scholarship 2023: सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले इस स्कॉलरशिप के लिए करें आवेदन, 30 सितंबर है

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad