Type Here to Get Search Results !

SSC GD Constable 2023: कांस्टेबल परीक्षा की फाइनल मार्क्स जारी, ऐसे करें चेक

SSC GD Constable 2023 परीक्षा के फाइनल मार्क्स जारी।

SSC GD Constable 2023 परीक्षा के फाइनल मार्क्स जारी।

SSC GD Constable 2023: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा के फाइनल मार्क्स रिलीज कर दिए गए हैं। वह उम्मीदवार जो सीएपीएफ, एसएसएफ में कांस्टेबल (जीडी) और असम राइफल्स में राइफलमैन (जीडी) पद के लिए परीक्षा में शामिल हुए थे,� वे एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर फाइनल मार्क्स डाउनलोड कर सकते हैं। फाइनल मार्क्स डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in. पर जाना होगा। इसे डाउनलोड करने के लिए आपको अपने लॉगिन क्रेडेंशियल्स जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड डालना होगा।

इस तारीख को आए थे नतीजे

इस परीक्षा के नतीजे पहले 20 अगस्त के दिन जारी किए गए थे। अब इनके फाइनल अंक अपलोड कर दिए गए हैं, जिसे आधिकारिक वेबसाइट पर देखा जा सकता है। इस बारे में उम्मीदवारों के लिए नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है। इस नोटिफिकेशन में लिखा है कि उम्मीदवार अपने रजिस्टर्ड नंबर और रजिस्टर्ड पासवर्ड का इस्तेमाल करके और उम्मीदवार डैशबोर्ड पर परिणाम/अंक लिंक पर क्लिक करके अपने पर्सनल मार्क्स की जांच कर सकते हैं। साथ ही ये भी कहा गया कि यह सुविधा 20 सितंबर 2023 से 04 अक्टूबर 2023 तक की अवधि के लिए उपलब्ध होगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि समय पर अपने रिजल्ट चेक कर लें, क्योंकि 4 अक्टूबर, 2023 के बाद पोर्टल को बंद कर दिया जाएगा।

पीईटी के लिए इतने उम्मीदवार हुए थे चयनित

एसएससी ने कंप्यूटर बेस्ड एग्जामिनेशन के रिजल्ट 8 अप्रैल के दिन जारी किए थे। इसके बाद 3,70,998 उम्मीदवारों का सिलेक्शन पीईटी/पीएसटी के लिए हुआ था। पीईटी/पीएसटी का रिजल्ट 30 जून के दिन जारी हुआ था, पर केवल मणिपुर के उम्मीदवारों के लिए रिजल्ट जारी नहीं हुआ था।

इतने उम्मीदवारों का अब हुआ है चयन

वहीं, सीआरपीएफ के लिए डीवी/डीएमई और आरएमई राउंड का आयोजन 17 जुलाई, 2023 से 7 अगस्त, 2023 के बीच किया गया था। इस बार 45,590 उम्मीदवारों को एलोकेशन के लिए चुना गया है, जिसमें मणिपुर के उम्मीदवारों को शामिल नहीं किया गया है।

Also Read: AIIMS Recruitment 2023: एम्स रायपुर के 98 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad