Type Here to Get Search Results !

Rajasthan Pre DElEd Answer Key 2023: राजस्थान प्री डीएलएड आंसर-की जल्द होगा जारी, ऐसे होगी डाउनलोड

Rajasthan Pre DElEd Answer Key 2023

Rajasthan Pre DElEd Answer Key 2023

Rajasthan Pre DElEd Answer Key 2023: राजस्थान BSTC प्रवेश परीक्षा में शामिल लाखों उम्मीदवारों को आंसर-की जारी होने का इंतजार है। पंजीयक शिक्षा विभागीय परीक्षाएं द्वारा प्राइमरी एजुकेशन में डिप्लोमा में प्रवेश के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा की आंसर-की जल्द ही जारी की जाएगी। कार्यालय द्वारा आधिकारिक तौर पर राजस्थान प्री डीएलएड आंसर-की 2023 जारी किए जाने की तिथि की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन कहा यह जा रहा है कि राजस्थान BSTC आंसर-की 2023 इसी सप्ताह 20 सितंबर, 2023 तक जारी हो सकती है।

कैसे डाउनलोड कर सकते हैं आंसर-की

सभी उम्मीदवारों को ध्यान देना होगा कि राजस्थान शिक्षा विभागीय परीक्षाएं पंजीयक कार्यालय द्वारा प्री-डीएलएड आंसर-की 2023 को इस परीक्षा के अधिकारक वेबसाइट panjiyakpredeled.in पर अपलोड किया जाएगा। जिसके बाद उम्मीदवार वेबसाइट पर एक्टिव किए जाने वाले राजस्थान BSTC आंसर-की 2023 डाउनलोड लिंक द्वारा अनौपचारिक आंसर-की को डाउनलोड कर सकेंगे। साथ ही आंसर-की को लेकर अपनी आपत्ति भी दर्ज भी कर सकतें हैं, जिसे उम्मीदवार इसी पोर्टल पर लॉग-इन करके दर्ज करा सकेंगे। उम्मीदवार ध्यान रखें की आपत्ति दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को प्रति प्रश्न की दर से फीस का भी भुगतान भी ऑनलाइन ही करना होगा। फीस भुगतान के साथ आपत्तियों को उम्मीदवार तय की गई लास्ट डेट तक दर्ज करवा सकेंगे।

आपत्तियों की समीक्षा के बाद जारी किये जाएंगे रिजल्ट

पंजीयक कार्यालय द्वारा राजस्थान प्री-डीएलएड आंसर-की 2023 पर उम्मीदवारों से प्राप्त की गई आपत्तियों की समीक्षा, सम्बन्धित विषय विशेषज्ञों द्वारा की जाएगी। इसके बाद समीक्षा के आधार पर फाइनल आंसर-की जारी की जाएगी। साथ ही राजस्थान BSTC रिजल्ट 2023 का ऐलान भी किया जाएगा, जिसके अंतर्गत उम्मीदवारों के स्कोर जारी किए जाएंगे और स्कोर के आधार पर उम्मीदवार अपने पसंद के कॉलेज में एडमिशन ले सकेंगे।

Also Read: SJVN Recruitment 2023 : फील्ड इंजीनियर के लिए 308 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad