Type Here to Get Search Results !

ONGC Recruitment 2023: ओएनजीसी में चाहते हैं जॉब तो अभी करें आवेदन, लास्ट डेट नजदीक

ओएनजीसी में निकली भर्ती।

ओएनजीसी में निकली भर्ती।

ONGC Recruitment 2023:�ओएनजीसी यानी आयल एंड नेचुरल गैस कारपोरेशन ने कुछ समय पहले कई पदों पर भर्तियां निकली थी। इस भर्ती के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया काफी समय से चल रही है और अब फॉर्म भरने की अंतिम तिथि करीब आ गई है। इसलिए वे उम्मीदवार जो इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य हैं पर किसी कारणवश अब तक अप्लाई न कर पाए हों, वे जल्द से जल्द फॉर्म भर दें। इन भर्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 सितंबर, 2023 निर्धारित की गई है।

ऐसे भरें फॉर्म

ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन लिमिटेड में निकाली गई इन भर्तियों के लिए उम्मीदवार केवल ऑनलाइन आवेदन ही कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए उम्मीदवारों को ओएनजीसी की आधिकारिक वेबसाइट ongcindia.com पर जाना होगा। इस भर्ती अभियान के द्वारा 2500 से अधिक अप्रेंटिस के पदों को भरे जाएगा।

कब आएगा रिजल्ट

ओएनजीसी के अप्रेंटिस पद के लिए चयनित उम्मीदवारों के रिजल्ट 5 अक्टूबर, 2023 को जारी होंगे। बात अगर चयन प्रक्रिया की करें, तो ये दो पहलुओं पर निर्भर करेगा, पहला तो योग्यता परीक्षा में आए अंकों के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। दूसरी मेरिट बनेगी और इन दोनों के आधार पर जिन उम्मीदवारों का सेलेक्शन फाइनल होगा, उनके नाम 5 अक्टूबर को जारी किए जाएंगे।

आवेदन करने के लिए योग्यता

इस फॉर्म को भरने के लिए जरूरी है कि उम्मीदवार की उम्र 18 से 24 साल के बीच हो। उम्मीदवारों की आयु को 20 सितंबर, 2023 से गिना जाएगा। वहीं, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार, आयु सीमा में छूट में छूट दी जाएगी।

शिक्षा योग्यता की बात करें, तो ये पद के मुताबिक है। ग्रेजुएट अप्रेंटिस पद के लिए किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बीए, बीकॉम, बीबीए, बीई, बीटेक डिग्री वाले उम्मीदवार इस भर्ती अभियान के लिए फॉर्म कर सकते हैं।

डिप्लोमा अप्रेंटिस के लिए संबंधित क्षेत्र में मान्यता प्राप्त इंस्टिट्यूट से सर्टिफिकेट/डिप्लोमा लिए उम्मीदवार आवेदन करने के योग्य होंगे। इसी तरह ट्रेड अप्रेंटिस पद के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं या 12वीं पास होना या संबंधित ट्रेड में आईटीआई कोर्स किया होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट जाकर चेक कर सकते हैं।

Also Read: SSC JE 2023 परीक्षा के नेगेटिव मार्किंग स्कीम में बदलाव, जानें नोटिस डिटेल्स

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad