Type Here to Get Search Results !

MPPSC PCS Exam 2023: एमपी पीसीएस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें आवेदन

एमपी पीसीएस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू। 

एमपी पीसीएस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू। 

MPPSC PCS Exam 2023: एमपी पीसीएस परीक्षा (MPPSC PCS Exam) के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया 22 सितंबर 2023 से शुरू हो गई है। मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (Madhya Pradesh Public Service Commission, MPPSC) की ओर से राज्य सेवा परीक्षा के लिए ऑनलाइन ही रजिस्ट्रेशन कि जा सकेंगे। जिसके लिए उम्मीदवार 22 सितंबर 2023 से आवेदन शुरू हो चुके है। इस परीक्षा के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट यानी mppsc.nic.in पर जाकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।�

क्या है लास्ट डेट

नोटिफिकेशन की मानें तो उम्मीदवार एमपीपीएससी पीसीएस 2023 परीक्षा के लिए 21 अक्टूबर, 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती से कुल 227 रिक्त पद भरें जाएंगे। एमपीपीएससी राज्य सेवा परीक्षा के लिए, आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों की सहायता के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

ऐसे भरें आवेदन फॉर्म

सबसे पहले उम्मीदवारों को एमपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट यानी mppsc.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद, होम पेज पर एप्लीकेशन लिंक ओपन करना होगा। अब “ऑनलाइन आवेदन करें” विकल्प पर क्लिक करें और स्क्रीन पर एक नई एप्लीकेशन विंडो दिखाई देगी। अब ऑनलाइन आवेदन शुरू करें और आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड करें। उसके बाद आवेदन फीस का भुगतान करें और फॉर्म सबमिट कर दें। अंत में आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करें या फिर प्रिंट आउट निकालकर आपने पास सुरक्षित रख लें।

कितनी देनी होगी आवेदन फीस

मध्य प्रदेश राज्य सेवा परीक्षा 2023 के लिए राज्य के बाहर के उम्मीदवारों और सभी श्रेणियों के लिए आवेदन फीस 500 रुपये देने होंगे। वहीं, एससी, एसटी, ईडब्ल्यूएस, पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये फीस देनी होगी। उम्मीदवारों को बता दें कि आवेदन फीस ऑनलाइन ही आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से भर सकते हैं। इस भर्ती से संबंधित जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

Also Read: CG VYAPAM Result 2023 रायपुर ने फीमेल सुपरवाइजर भर्ती के रिजल्ट घोषित, ऐसे करें डाउनलोड

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad