Type Here to Get Search Results !

इस दिन होगा RPSC RAS का प्रीलिम्स एग्जाम, यहां देखें नोटिस

एक अक्टूबर को होगा प्रीलिम्स का एग्जाम। 

एक अक्टूबर को होगा प्रीलिम्स का एग्जाम। 

RPSC RAS prelims exam date released : राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने आज यानी 8 अगस्त को राजस्थान प्रशासनिक सेवा परीक्षा (RAS 2023)  की प्रीलिम्स एग्जाम (RAS 2023 prelims exam date) की तारीखों की घोषणा कर दी है। नोटिस की मानें तो यह एग्जाम एक अक्टूबर (RAS 2023 prelims exam date on 1st october) को आयोजित किया जाएगा। अगर आपने फॉर्म भरा है तो आप राजस्थान लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल साइट (rpsc.rajasthan.gov.in)  पर जाकर नोटिस को देख सकते हैं। 

जानकारी के मुताबिक, कुल 905 पदों पर यह भर्ती होनी है। जिनमें से 424 पद राज्य सेवाओं के लिए है और 481 पद अधीनस्थ सेवाओं के लिए हैं। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने आरएएस (RAS 2023) की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 1 जुलाई को शुरू की थी और 31 जुलाई  फॉर्म भरने की आखिरी डेट थी। 

200 नंबर का होगा पेपर 

प्रीलिम्स एग्जाम 200 नंबर का होगा। इसमें सामान्य ज्ञान और सामान्य विज्ञान के प्रश्न शामिल होंगे। प्रीलिम्स परीक्षा तीन घंटे तक चलती है। प्रीलिम्स परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा दे सकते हैं। जो उम्मीदवार मुख्य परीक्षा को पास कर लेते हैं, उन्हें इंटरव्यू (interview) देना होता है। इसके बाद मेरिट लिस्ट लगती हैं और फाइनल उम्मीदवारों का चयन उनकी रैंक के आधार पर होता है। 

ये भी पढ़ें- MPBSE Supplementary Result: जल्द जारी होगा सप्लीमेंट्री एग्जाम का रिजल्ट

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad