Type Here to Get Search Results !

MP Police Constable Recruitment: जारी हुआ एडमिट कार्ड, इस दिन होनी है परीक्षा

जारी हुआ एडमिट कार्ड।

जारी हुआ एडमिट कार्ड।

MP Police Constable Admit Card: कुछ समय पहले ही मध्य प्रदेश पुलिस ने कांस्टेबल के कई पदों पर भर्ती निकाली थी। ऐसे में जिस भी उम्मीदवार ने इस भर्ती के लिए आवेदन किया है, वे लिखित एग्जाम के लिए अपना एडमिट कार्ड ऑफिशियल साइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि ऑफिशियल साइट पर एडमिट कार्ड का लिंक एक्टिव कर दिया गया है। यह एडमिट कार्ड मध्य प्रदेश इंप्लाइज सेलेक्शन बोर्ड ने जारी किया है। मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती (MP Police Constable Bharti) का एडमिट कार्ड आपको एमपीईएसबी की ऑफिशियल साइट पर देखने को मिल जाएगा। इसके साथ ही खबर में नीचे एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के आसान से प्रोसेस के बारे में भी बताया गया है।

इस साइट से डाउनलोड करें प्रवेश पत्र

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार को एमपी कर्मचारी चयन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद वहां मांगी गई जानकारी जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्म तिथि आदि भरकर एडमिट कार्ड डाउनलोड किया जा सकता है।

Also Read: इस बैंक में निकली कई पदों पर बंपर भर्ती

इस दिन होना है एग्जाम

बता दें कि एमपी पुलिस कांस्टेबल पदों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 12 अगस्त, 2023 को होना है। इस दिन यह एग्जाम दो पाली यानी शिफ्टों में आयोजित करवाया जाएगा। पहली पाली सुबह 9.30 से 11.30 बजे तक होनी है और दूसरी शिफ्ट दोपहर में 2.30 से शाम 4.30 तक होनी है।

ऐसे होगा चयन

एमपी पुलिस भर्ती के जरिए कुल 7411 पदों को भरा जाएगा। इसके लिए उम्मीदवार का चयन कई चरण की परीक्षा के बाद होगा। सबसे पहले लिखित परीक्षा का आयोजन होगा। उसके बाद फिजिकल एफिशियेंसी टेस्ट होगा। अगले राउंड में फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट और लास्ट में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होना है। इन सभी एग्जाम को पार करने वाले उम्मीदवार का सिलेक्शन फाइनल होगा।

इन स्टेप्स से चेक करें एडमिट कार्ड

उम्मीदवार को एमपी पुलिस का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल साइट esb.mp.gov.in पर जाना होगा।

इसके बाद होम पेज पर जाकर प्रवेश पत्र वाले सेक्शन पर क्लिक करें।

इसे करने के बाद नया पेज खुल जाएगा। वहां उम्मीदवार मांगी गई सभी जानकारी भरें।

इतना करने के बाद एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा। जिसे डाउनलोड करके रख लें। यह परीक्षा के समय काम आएगा। बिना एडमिट कार्ड के एग्जाम सेंटर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad