Type Here to Get Search Results !

Rajasthan Police Constable के लिए 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन, देखें डिटेल्स

Rajasthan Police Constable के लिए 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन।

Rajasthan Police Constable के लिए 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन।

Rajasthan Police Constable Recruitment: कुछ समय पहले ही राजस्थान पुलिस ने कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था। ऐसे में अब उस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। बता दें कि इस भर्ती के जरिए 3578 रिक्त पदों को भरा जाएगा। ऐसे में जो उम्मीदवार राजस्थान पुलिस में जाने का सोच रहे हैं, उनके लिए यह एक सुनहरा अवसर हो सकता है। भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को राजस्थान पुलिस की ऑफिशियल साइट पर जाना होगा।

इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 27 अगस्त तय की गई है। फॉर्म भरने के बाद उसमें करेक्शन 28 से 30 अगस्त तक की जा सकती है। लास्ट डेट के बाद किसी का भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। बता दें कि इस भर्ती के जरिए कांस्टेबल जनरल, कांस्टेबल चालक, कांस्टेबल पुलिस दूरसंचार आदि पदों को भरा जाएगा।

इतना भरना होगा आवेदन शुल्क

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल पदों के लिए सामान्य, बीसी, ओबीसी क्रीमी लेयर और राजस्थान के बाहर के उम्मीदवारों के लिए 600 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। वहीं, नॉन क्रीमी लेयर बीसी, ओबीसी, एससी-एसटी आदि के लिए 400 रुपये शुल्क तय किया गया है।

Also Read: MP Police Constable का एडमिट कार्ड जारी


कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से 12वीं कक्षा या समकक्ष में उत्तीर्ण उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। योग्यता से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक किया जा सकता है।

कैसे होगा चयन

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) के जरिए होगा। पीईटी एग्जाम में पुरुष उम्मीदवार को 25 मिनट में 5 किलोमीटर की दौड़ और महिला उम्मीदवार को 35 मिनट में 5 किमी की दौड़ लगानी होगी।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad