Type Here to Get Search Results !

MPBSE Supplementary Result: जल्द जारी होगा सप्लीमेंट्री एग्जाम का रिजल्ट, इन वेबसाइट से करें चेक

जल्द जारी होगा सप्लीमेंट्री एग्जाम का रिजल्ट।

जल्द जारी होगा सप्लीमेंट्री एग्जाम का रिजल्ट।

MPBSE Supplementary Result 2023: मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं और 12वीं सप्लीमेंट्री यानी कंपार्टमेंट परीक्षा का परिणाम जल्द ही जारी किया जा सकता है। ऐसा कहा जा रहा है कि मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन आज यानी 8 अगस्त को या फिर कल यानी 9 अगस्त को जारी किया जा सकता है। हालांकि, स्टूडेंट्स को बता दें कि एमपी बोर्ड ने रिजल्ट के संबंध में अभी कोई ऑफिशियल जानकारी साझा नहीं की है। जैसे ही रिजल्ट आता है स्टूडेंट्स उसे एमपी बोर्ड की ऑफिशियल साइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

इन तारीखों को हुए थे मध्य प्रदेश बोर्ड के एग्जाम

मध्य प्रदेश बोर्ड ने 12वीं कक्षा के सभी विषयों के सप्लीमेंट्री एग्जाम 17 जुलाई को आयोजित करवाए थे। वहीं, 10वीं की सप्लीमेंट्री यानी कंपार्टमेंट परीक्षा के एग्जाम 18 जुलाई से 27 जुलाई तक आयोजित करवाए थे। बता दें कि यह एग्जाम एक ही शिफ्ट में सुबह 9 से 12 बजे तक आयोजित हुए थे। जो स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट की राह देख रहे हैं, उनका इंतजार जल्द समाप्त होने वाला है। ऐसे में स्टूडेंट्स एमपी बोर्ड की साइट पर अपनी नजर बनाए रखें। स्टूडेंट्स रिजल्ट देखने के लिए नीचे दिए गए आसान से स्टेप्स को भी फॉलो कर सकते हैं।

Also Read: ISRO में निकली 10वीं पास के लिए भर्ती

इन तारीखों से करें रिजल्ट चेक

मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं और 12वीं कक्षा का सप्लीमेंट्री रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले ऑफिशियल साइट mpbse.nic.in या फिर mpresults.nic.in पर जाकर देख सकते हैं।

इसके बाद होम पेज पर जाकर जिस कक्षा का रिजल्ट देखना है, जैसे 10वीं और 12वीं का उस लिंक पर क्लिक करें।

फिर वहां मांगी गई जानकारी जैसे एप्लीकेशन आईडी, डेट ऑफ बर्थ आदि दर्ज करें। यह सब करने के बाद एमपीबीएसई सप्लीमेंट्री एग्जाम स्क्रीन पर दिखाई दे जाएगा। जिसे डाउनलोड करने के बाद उसका प्रिंट निकाला जा सकता है।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad