Type Here to Get Search Results !

पंचकूला मेडिकल कॉलेज में उच्च स्तरीय बैठक में बनी सहमति, इसी सत्र से शुरू होगी MBBS की पढ़ाई

पंचकूला मेडिकल कॉलेज के संबंध में अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता की अध्यक्षता में बैठक।

पंचकूला मेडिकल कॉलेज के संबंध में अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता की अध्यक्षता में बैठक।

हरिभूमि न्यूज, चंडीगढ़: हरियाणा के जिला पंचकूला में स्‍थापित हो रहे मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस (MBBS) की पढ़ाई शैक्षणिक सत्र 2023-24 से शुरू हो जाएगी। घग्गर से सटे सेक्टर 32 में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण करीब 30 एकड़ भूमि पर 650 करोड़ रुपये की लागत से भव्य इमारत बनाएगा। सेक्टर 6 में इमारत का निर्माण पूरा होने तक स्थित सिविल अस्पताल में मेडिकल कॉलेज (Medical College) की कक्षाएं लगाई जाएंगी। इस नागरिक अस्पताल को नर्सरी के तौर पर प्रयोग किया जाएगा। मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक में इसके लिए सहमति बनी है। बैठक में उपस्थित अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कॉलेज के लिए भूमि देने तथा एचएसवीपी द्वारा इसके निर्माण के लिए मंजूरी दे दी है।

गौरतलब है कि हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता अरसे से पंचकूला में मेडिकल कॉलेज (Medical College in Panchkula) बनवाने के लिए प्रयासरत हैं। इसके लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Chief Minister Manohar Lal) से भी बात कर चुके हैं। मंगलवार को हरियाणा सरकार के वरिष्ठ अधिकारी प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज की तमाम साइटों का ब्योरा लेकर अध्यक्ष के साथ बैठक करने पहुंचे।

जिला में उपलब्ध सीटों की जानकारी

वहीं अनुसंधान विभाग के निदेशक आदित्य दहिया ने पीपीटी प्रेजेंटेशन (Ppt Presentation) के माध्यम से जिला में उपलब्ध सीटों की पूरी जानकारी दी। इस दौरान चंडी मंदिर के मदर टेरेसा साकेत कॉलेज ऑफ फिजियो और सेक्टर स्थित राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान में उपलब्ध स्थान एवं सुविधाओं की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सेक्टर 6 स्थित नागरिक हॉस्पिटल राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग के अधिकार मापदंडों पर सही रहता है।

Also Read: Haryana : बैचलर ऑफ फिजियोथैरेपी के छात्रों को इंटर्न करने पर प्रति माह 5 हजार मिलेगा वजीफा

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता (Gyan Chand Gupta) ने बताया कि प्रदेश सरकार पंचकूला में मेडिकल कालेज के निर्माण के लिए पूरी तरह से गंभीर है और जल्द ही यहां एमबीबीएस की क्लास शुरू करने की तैयारी में हैं। वहीं सेक्टर 6 स्थित सिविल अस्पताल को नए मेडिकल कालेज (Medical College) के साथ जोड़ा जाएगा। इसके बनने से पूरे क्षेत्र में विकास की नई बयार बहेगी। इससे जहां लोगों को उच्च स्तर की चिकित्सा सेवा उपलब्ध होगी, चंडीगढ़ पीजीआई, जीएमसीएच 32 और जीएमएसएच-16 का बोझ भी कम होगा।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad