Type Here to Get Search Results !

ITBP Constable Recruitment: 10वीं पास जल्द करें अप्लाई, आवेदन करने के लिए कुछ घंटे बाकी

10वीं पास जल्द करें अप्लाई।

10वीं पास जल्द करें अप्लाई।

ITBP Constable Recruitment 2023: अगर आप सेना में भर्ती होने का सपना देख रहें हैं, तो आपके लिए यह एक अच्छा मौका है। दरअसल, आईटीबीपी कांस्टेबल (ITBP Constable) के पदों पर कुछ समय पहले भर्ती निकाली गई थी। जिस पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 10 अगस्त यानी आज है। ऐसे में जिसने भी अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे जल्द से जल्द इस भर्ती के लिए अप्लाई कर दें। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को आईटीबीपी की ऑफिशियल साइट पर जाना होगा। बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट पहले 27 जुलाई थी, जिसे बाद में आगे बढ़ा कर 10 अगस्त कर दिया गया।

कितने पदों पर होनी है भर्ती

आईटीबीपी में इस भर्ती (ITBP Recruitment) के जरिए कुल 458 रिक्त कांस्टेबल (ड्राइवर) के पदों को भरा जाना है। उम्मीदवार इसके लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा किसी अन्य माध्यम के जरिए आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। बता दें कि ये पद ग्रुप C के हैं और नॉन गैजेटेड हैं।

क्या होनी चाहिए योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं या इसके समकक्ष पास होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार के पास हेवी वेहिकल ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए। उम्र सीमा की बात करें तो इसके लिए 21 से 27 साल के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। उम्र में छूट के लिए नोटिफिकेशन चेक किया जा सकता है।

कितना लगेगा शुल्क और कैसे करें अप्लाई

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क और एससी-एसटी, एक्स-सर्विसमैन श्रेणी को शुल्क नहीं देना होगा। भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाना होगा। वहां जाने के बाद भर्ती से जुड़ा फॉर्म भरकर अप्लाई कर दें। इसमें मांगी गई सभी जानकारी को सही से भरें और दस्तावेज लगांए।

Also Read: HPSC पीजीटी भर्ती का एग्जाम शेड्यूल जारी

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad