Type Here to Get Search Results !

HPSC Haryana PGT Exam: पीजीटी भर्ती का एग्जाम शेड्यूल जारी, देखें परीक्षा की डेट

पीजीटी भर्ती का एग्जाम शेड्यूल जारी।

पीजीटी भर्ती का एग्जाम शेड्यूल जारी।

HPSC Haryana PGT Exam: जिन उम्मीदवारों ने हरियाणा पोस्ट ग्रेजुएट टीचर भर्ती के लिए आवेदन किया है, उनके लिए एक बड़ी खबर आ रही है। दरअसल, हरियाणा लोक सेवा आयोग यानी HPSC ने पीजीटी भर्ती के लिए एग्जाम का शेड्यूल जारी कर दिया है। उम्मीदवार भर्ती का शेड्यूल एचपीएससी की ऑफिशियल साइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। जारी किए गए नोटिस के मुताबिक, पीजीटी परीक्षा का आयोजन पहले से निर्धारित किए गए केंद्रों पर 9 और 10 सितंबर को किया जाना है। सब्जेक्ट के मुताबिक, शेड्यूल जल्द ही साइट पर जारी किया जा सकता है। इस भर्ती के जरिए कुल 4476 रिक्त पदों को भरा जाना है।

इस दिन जारी होगा एडमिट कार्ड

बता दें कि जिन भी उम्मीदवारों ने एचपीएससी पीजीटी भर्ती के लिए आवेदन किया है, उनका एडमिट कार्ड एग्जाम से कुछ दिन पहले जारी किया जाएगा। एडमिट कार्ड को ऑनलाइन तरीके से हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन की साइट पर जारी किया जाएगा। जैसे ही प्रवेश पत्र आएगा उम्मीदवार साइट पर जाकर वहां मांगी गई जानकारी को भरकर उसे डाउनलोड कर सकते हैं। ऐसे में उम्मीदवारों को ये सलाह दी जारी है कि वो आयोग की साइट पर अपनी नजर बनाए रखें।

इन सब्जेक्ट्स के लिए होगा एग्जाम

HPSC की तरफ से पीजीटी भर्ती हरियाणा कैडर और मेवात कैडर के लिए आयोजित होनी है। इसमें गणित, हिंदी, इंग्लिश, कॉमर्स, जीव विज्ञान, इकोनॉमिक्स, भौतिक विज्ञान जैसे कई विषयों पर एग्जाम होने हैं। इन एग्जाम का आयोजन दो पाली ने किया जाना है। पहली पाली सुबह 10 से 12 बजे और दूसरी पाली दोपहर में 3 से 5 बजे तक चलेगी। बता दें कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 27 नवंबर से शुरू होकर 1 जनवरी, 2023 तक चली थी। चयनित होने के लिए उम्मीदवार को पहले प्री एग्जाम देना होगा, उसके बाद मेंस का एग्जाम होगा।

Also Read: लाइफ के बुरे दौर से हैं परेशान... 

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad