Type Here to Get Search Results !

Independence Day 2023: फैमिली के साथ मनाना है 15 August, अपनाएं ये तरीके

फैमिली के साथ कैसे मनाएं स्वतंत्रता दिवस।

फैमिली के साथ कैसे मनाएं स्वतंत्रता दिवस।

Independence Day 2023: देश को आजाद हुए 76 साल पूरे होने वाले हैं। ऐसे में इस बार हम 15 अगस्त को अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाने की तैयारी कर रहे हैं। बहुत से लोग सामाजिक समारोहों या कार्यक्रमों में भाग लेकर इस दिन जश्न मनाते हैं। वहीं कुछ लोग केवल तिरंगा फहराकर इस दिन को सेलिब्रेट करते हैं। ऐसे में अगर आप भी अपने परिवार के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाने की योजना मना रहे हैं, तो हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे, जो 15 अगस्त को आपके काम आ सकते हैं।

वीकेंड पर बना सकते हैं ट्रिप

ये तो अभी तक सबको पता चल ही गया होगा कि इस बार स्वतंत्रता दिवस पर लॉन्ग वीकेंड होने वाला है। ऐसे में आप परिवार के साथ शहर के पास किसी स्थान पर जाकर 4 या 5 दिनों की छुट्टियां मना सकते हैं। स्वतंत्रता दिवस की लंबी छुट्टी में आप परिवार के साथ पहाड़ियों पर या फिर किसी समुद्र किनारे वाले स्थानों पर जा सकते हैं।

पतंग उड़ा कर मना सकते हैं स्वतंत्रता दिवस

दिल्ली जैसी जगहों में स्वतंत्रता दिवस पर बिना पतंग उड़ाए अधूरा-सा लगता है। ऐसे में अगर आप चाहें तो ये भी अपने परिवार के साथ आजादी मनाने का अच्छा तरीका है। इसके लिए आप शाम को छत पर परिवार के लोगों के साथ मिलकर पतंग उड़ा सकते हैं।

बनाए अलग-अलग व्यंजन

आप स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने परिवार के साथ मिलकर कई तरह की खान-पान की चीजें बना सकते हैं। इसमें आप चाहें तो व्यंजनों को तिरंगे की थीम भी दे सकते हैं। आप ऐसी चीजें बना सकते हैं, जो परिवार के सदस्यों को भी खाना पसंद हो, जैसे- तिरंगा ढोकला, केक या खीर आदि।

फिल्में और किताबें पढ़े

इस दिन आप घूमने के अलावा देशभक्ति की फिल्में देख सकतें हैं। जैसे- लगान, बॉर्डर, केसरी, उरी आदि। साथ ही उन वीरों को याद करते हुए इतिहास से जुड़ी किताबें भी पढ़ सकते हैं।

Also Read: Rajasthan Police Constable के लिए 12वीं पास करें आवेदन

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad