Type Here to Get Search Results !

HSSC CET Exam 2023: कल से शुरू होगी हरियाणा सीईटी परीक्षा, इन बातों का रखें खास ख्याल

कल से शुरू होगी हरियाणा सीईटी परीक्षा।

कल से शुरू होगी हरियाणा सीईटी परीक्षा।

HSSC CET Exam 2023: हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (HSSC) की तरफ से आयोजित होने वाली सीईटी परीक्षा को लेकर एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जारी हुए इस नोटिफिकेशन के अनुसार जो उम्मीदवार इस बार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे अपना एडमिट कार्ड ऑफिशियल साइट पर जाकर डाउनलोड कर लें। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए नीचे कुछ स्टेप्स भी बताए गए हैं, जिन्हें फॉलो किया जा सकता है।

इन तारीखों को आयोजित होगा एग्जाम

बता दें कि हरियाणा सीईटी परीक्षा (Haryana CET Exam) का आयोजन इस बार 5 अगस्त और 6 अगस्त को किया जाना है। इस एग्जाम को इस बार एक ही शिफ्ट में आयोजित करवाया जाएगा। इस एग्जाम का समय सुबह 10:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक एक दिया गया है। ऐसे में उम्मीदवार दिए गए समय से पहले अपने एग्जाम सेंटर पर पहुंचे। सिर्फ इतना ही नहीं, एग्जाम सेंटर को लेकर कुछ गाइडलाइंस भी जारी की गई हैं।

Also Read: पंजाब पुलिस कांस्टेबल भर्ती का एडमिट कार्ड जारी

HSSC CET एग्जाम के लिए इन बातों का रखें ख्याल

सबसे पहले तो उम्मीदवार को यह बता दें कि यह एग्जाम CBT मोड में आयोजित होने वाला है। इस एग्जाम में उम्मीदवार से MCQ यानी मल्टीपल चॉइस क्वेश्चन पूछे जाएंगे।

इस एग्जाम में कुल 100 ऑब्जेक्टिव क्वेश्चन आने वाले हैं। सही आंसर देने पर 4 नंबर मिलेंगे और गलत जवाब देने पर एक नंबर कट जाएगा।

उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि अगर किसी सवाल का जवाब नहीं देते हैं तो उसका न कोई अंक न मिलेगा और न ही नेगिटिव मार्किंग होगी।

बिना एडमिट कार्ड के एग्जाम सेंटर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसके साथ ही उम्मीदवार एग्जाम हाल में एडमिट कार्ड के साथ एक आईडी प्रूफ भी लेकर जाएं।

उम्मीदवार एग्जाम शुरू होने से कम से कम डेढ़ से 2 घंटे पहले सेंटर पहुंचे, क्योंकि एग्जाम शुरू होने से 30 मिनट पहले ही परीक्षा हॉल में एंट्री बंद कर दी जाएगी।

इस तरह डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार को ऑफिशियल साइट hssc.gov.in पर जाना होगा।

इसके बाद होम पेज पर जाकर CET-2023, GROUP-C के लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर डाउनलोड एडमिट कार्ड 2023 के लिंक पर क्लिक करें।

इसके बाद वहां मांगी गई डिटेल्स को भरें और सबमिट कर दें। इसके बाद एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा।

एडमिट कार्ड आने के बाद उम्मीदवार अपने नाम के साथ माता-पिता का नाम, एग्जाम सेंटर, रोल नंबर आदि को अच्छे से चेक कर लें और उसके बाद प्रिंटअआउट निकलवा कर रख लें।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad