Type Here to Get Search Results !

GDS Recruitment 2023: 10वीं पास के लिए निकली भर्ती, बिना परीक्षा होगा चयन

10वीं पास के लिए निकली भर्ती।

10वीं पास के लिए निकली भर्ती।

GDS Recruitment 2023: इंडिया पोस्ट ने ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर बंपर भर्ती (GDS Recruitment) निकाली है। इस भर्ती के जरिए 30 हजार से ज्यादा रिक्त पदों को भरा जाएगा। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इसके लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जो 23 अगस्त तक चलने वाली है। उम्मीदवार को सलाह दी जाती है कि वे बिना आखिरी तारीख का इंतजार किए जल्द से जल्द इस भर्ती के लिए आवेदन कर दें। ग्रामीण डाक सेवक भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी उम्मीदवार खबर और नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं।

कैसे भरें आवेदन फॉर्म

ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर उम्मीदवार ऑफिशियल साइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि फॉर्म में करेक्शन 24 से 26 अगस्त तक किया जा सकता है। इस भर्ती के जरिए कुल 30041 रिक्त पदों को भरा जाएगा।

उम्र सीमा और आवेदन शुल्क

ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के लिए 18 से 40 साल तक के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवारों को उम्र में छूट नियमों के अनुसार दी जाएगी। आवेदन शुल्क की बात करें तो जनरल उम्मीदवार को इसके लिए 100 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, आरक्षित श्रेणी, महिला उम्मीदवार और ट्रांसजेंडर के लिए कोई शुल्क नहीं है।

Also Read: Rajasthan Police कॉन्स्टेबल के पदों पर निकली भर्ती

योग्यता और चयन

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास की होने चाहिए। साथ ही उनके पास 10वीं में मैथ्स और इंग्लिश सब्जेक्ट होना चाहिए। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार का चयन बिना परीक्षा के 10वीं के मेरिट के आधार पर किया जाएगा। बता दें कि इस भर्ती के जरिए ग्रामीण डाक सेवक, ब्रांच पोस्ट मास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर जैसे पदों को भरा जाएगा।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad