Type Here to Get Search Results !

Punjab Police Constable भर्ती का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें चेक

पंजाब पुलिस कांस्टेबल भर्ती का एडमिट कार्ड जारी।

पंजाब पुलिस कांस्टेबल भर्ती का एडमिट कार्ड जारी।

Punjab Police Constable Admit Card: पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने कुछ समय पहले ही कांस्टेबल के पदों पर बंपर भर्ती निकाली थी। ऐसे में अब इस भर्ती का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन कई चरणों को पार करने के बाद होगा। जिन उम्मीदवारों ने पंजाब पुलिस कांस्टेबल (Punjab Police Constable) के लिए आवेदन किया है, वे अपना एडमिट कार्ड ऑफिशियल साइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके भी एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

एडमिट कार्ड के लिए इन डिटेल की होगी जरूरत

पंजाब पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार को एप्लीकेशन नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर, लॉगिन आईडी और पासवर्ड जैसी चीजों की जरूरत पड़ेगी। इन डिटेल्स को पंजाब पुलिस के पोर्टल पर डालकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार को परीक्षा से जुड़ी अन्य जानकारी भी वहां देखने को मिल जाएगी।

Also Read: छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट में निकली ट्रांसलेटर पदों पर भर्ती

दो चरणों में होगा एग्जाम

इस बार पंजाब पुलिस कांस्टेबल एग्जाम का आयोजन दो चरणों में होना है। पहला चरण 5 अगस्त से 14 सितंबर 2023 के बीच आयोजित होगा। दूसरे चरण का आयोजन 15 से 25 सितंबर के बीच होना है। दूसरे चरण के लिए एडमिट कार्ड एग्जाम से सात दिन पहले जारी होंगे। जैसे ही एडमिट कार्ड डाउनलोड हो जाए, उम्मीदवार उसमें दी गई डिटेल्स को ध्यान से पढ़ लें।

ऐसे होगा चयन

इस भर्ती के जरिए कुल 1746 पद भरे जाएंगे। उम्मीदवार का चयन कई चरण की परीक्षा के बाद होना है। पहले लिखित परीक्षा होगी, फिर फिजिकल टेस्ट या स्क्रीनिंग टेस्ट होना है और लास्ट में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होना है। सभी चरण पार करने वाले उम्मीदवार का चयन होगा।

इस तरह डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

सबसे पहले उम्मीदवार को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए ऑफिशियल साइट punjabpolice.gov.in पर जाना होगा।

इसके बाद उम्मीदवार को एडमिट कार्ड के सेक्शन में जाना होगा। वहां पंजाब पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड का लिंक दिया होगा, उस पर जाकर क्लिक करें।

ऐसा करने के बाद एक नया पेज खुल जाएगा, उम्मीदवार वहां मांगी गई डिटेल्स को भरें और सबमिट कर दें।

सबमिट करने के बाद एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा, जिसे चेक करने के बाद डाउनलोड किया जा सकता है।

लास्ट में उसका प्रिंट निकलवा कर रख लें, जो आपको परीक्षा के समय काम आएगा। 

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad