Type Here to Get Search Results !

GATE 2024 Registration: GATE 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें आवेदन

GATE 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू।

GATE 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू।

GATE 2024 Registration: प्रत्येक साल आयोजित होने वाली गेट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस साल होने वाली परीक्षा को भारतीय विज्ञान संस्थान, बेंगलुरु के द्वारा आयोजित किया जाएगा। जिसके लिए पंजीकरण प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट gate2024.iisc.ac.in पर जाकर अपना पंजीकरण करना होगा। साथ ही उम्मीदवारों को सलाह दी जा रही है कि इस रजिस्ट्रेंशन को डेट रहते ही आवेदन कर दें। अन्यथा, बाद में किसी भी माध्यम से आवेदन स्वीकार्य नहीं किया जाएगा। पंजीकरण प्रक्रिया 29 सितम्बर, 2023 तक चलेगी। वहीं, लेट फीस के साथ रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तारिख 13 अक्टूबर, 2023 तक तय की गई है।

फरवरी माह में होगी परीक्षा

इस परीक्षा के लिए जरूरी डिटेल्स के साथ ही आवश्यक दस्तावेज और आवेदन शुल्क का भुगतान भी करना होगा। GATE 2024 का आयोजन एमटेक पाठ्यक्रमों के साथ ही पीएसयू भर्तियों में प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है। वहीं, GATE 2024 परीक्षा 3, 4, 10 और 11 फरवरी को आयोजन किया जाएगा। बता दें कि इस साल पेपर लिस्ट में डेटा साइंस और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का पेपर भी जोड़ा गया है।

इतनी देनी होगी आवेदन फीस

इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। प्रति उम्मीदवारों आवेदन शुल्क 1800 रुपये देना होगा। इसके अलावा, आरक्षित वर्गों के लिए 900 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा।

ये भी पढ़ें... Krishna Janmashtami 2023: इन राशियों पर बना रहता है भगवान कृष्ण का आशीर्वाद, जानें इसकी विशेषता

ऐसे करना होगा आवेदन

  • रजिस्ट्रेशन के लिए सबसे पहले GATE 2024 की आधिकारिक वेबसाइट gate2024.iisc.ac.in पर जाना होगा।
  • इसके बाद होमपेज पर जाएं और संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
  • आवश्यक दस्तावेज को अपलोड करें।
  • अंत में आवेदन शुल्क भुगतान करें और सबमिट के बटन पर क्लिक करें। 
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad