Type Here to Get Search Results !

DU UG Admission 2023: जारी हुई दूसरी मेरिट लिस्ट, देखें कितने स्टूडेंट्स को मिली अपग्रेडेशन

डीयू में यूजी एडमिशन के लिए जारी हुई दूसरी मेरिट लिस्ट।

डीयू में यूजी एडमिशन के लिए जारी हुई दूसरी मेरिट लिस्ट।

DU UG Admission Merit List: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अंडर ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए दूसरी मेरिट लिस्ट या एलोकेशन लिस्ट को रिलीज कर दिया है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने एडमिशन के लिए आवेदन किया है, वे डीयू की ऑफिशियल साइट पर जाकर इस मेरिट लिस्ट को देख सकते हैं। उम्मीदवार डैशबोर्ड के जरिए अपनी कॉमन रैंक और कैटेगरी रैंक हर प्रोग्राम के लिए देख सकते हैं, जिसके लिए उन्होंने आवेदन किया था।

इस तरह चेक करें लिस्ट

मेरिट लिस्ट देखने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट admission.uod.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद अपनी डिटेल्स भरकर लॉगिन करें। यह करने के बाद मेरिट लिस्ट स्क्रीन पर आ जाएगी। जिसे चेक करें और फिर बाद में उसे डाउनलोड कर लें। अगर आप चाहें तो उसका प्रिंट आउट भी निकाल कर रख सकते हैं।

इन तारीखों का रखें ध्यान

बता दें कि लिस्ट रिलीज होने के बाद उम्मीदवार को सीट स्वीकार करने के लिए 10 से 13 अगस्त तक का समय मिलेगा। वहीं, कॉलेज ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म को 10 से 14 अगस्त के बीच में वैरीफाई और अप्रूव करेंगे। इसके साथ ही फीस जमा करने की लास्ट 15 अगस्त तय की गई है। कॉलेज की क्लासेस 16 अगस्त से शुरू हो जाएंगी। इसके बाद तीसरी लिस्ट 17 अगस्त को जारी की जाएगी।

जानिए कितने स्टूडेंट्स को मिली अपग्रेडेशन

दूसरी मेरिट लिस्ट में 19,038 उम्मीदवारों को नया एलोकेशन दिया गया है, जबकि 10,104 छात्रों की च्वॉइस अपग्रेड हुई है। बता दें कि डीयू की पहली लिस्ट आने के बाद कुल 34,174 स्टूडेंट्स ने अपग्रेड का ऑप्शन चुना था और जिनको सीटें नहीं मिली उन्हें भी सेकेंड राउंड के लिए रखा गया। दूसरी लिस्ट में 17,561 उम्मीदवारों ने फ्रीज का ऑप्शन चुना है। अन्य किसी भी जानकारी के लिए ऑफिशियल साइट पर जाकर अपडेट्स चेक कर सकते हैं।

Also Read: आगे बढ़ी UP DELEd एडमिशन की तारीख

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad