Type Here to Get Search Results !

SSC Exam 2023: CAPF और SI भर्ती के लिए इस दिन जारी होगा नोटिस, जानें तारीख

एमटीएस और हवलदार पदों पर जारी की गई महत्वपूर्ण जानकारी।

एमटीएस और हवलदार पदों पर जारी की गई महत्वपूर्ण जानकारी।

SSC Exam 2023: कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा निकाले गए पदों पर आवेदन करने की आज अंतिम तिथि है। जो भी प्रतियोगी किसी कारणवश आवेदन करने से वंचित रह गए हैं, वे आज यानि 21 जुलाई 2023 को आवेदन कर सकते हैं। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) की तरफ कल एसआई (SI) और सीएपीएफ (CAPF) की नोटिस जारी कर दी जाएगी। एग्जाम से जुड़ी जानकारी के लिए Staff Selection Commission की ऑफिशियल साइट ssc.nic.in पर जाकर चेक करें।

SSC MTS & Sergeant Exam के बारे में महत्तवपूर्ण जानकारियां 

गौरतलब है कि स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की तरफ से 30 जून 2023 को मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) के पदों पर वैकेंसी निकाली गई थी। बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि आज है। वहीं CAPF और SI के पदों पर आवेदन की नोटिस कल जारी कर दी जाएगी।

MTS and Sergeant Exa-2023  

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (Staff Selection Commission) के एमटीएस (MTS) और हवलदार (Sergeant) पद के लिए अगर आपने अभी तक फॉर्म नहीं भरें हैं, तो आज ही आवेदन कर दें। इन पदों की परीक्षा के लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) सितंबर माह में आयोजित कराई जाएगी।

आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि (Last Date for Submission of Application Fee)

इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स ने अगर आवेदन शुल्क नहीं जमा किया है, तो वे कल यानी 22 जुलाई 2023 को शुल्क जमा कर दें। अन्यथा आवेदन निरस्त कर दिए जाएगें, जो कैंडिडेट्स चालान के माध्यम से पेमेंट कर रहे हैं उनकी लेस्ट डेट 24 जुलाई 2023 तय की गई है।

फॉर्म करेक्शन की तिथि (Form Correction Date)

आवेदन करते समय फॉ़र्म में हुई गलती को सुधारने की तिथि (Date) यानी फॉर्म करेक्शन डेट 26 जुलाई से 28 जुलाई 2023 निर्धारित की गई है। इन तिथियों के बाद फॉर्म करेक्शन नहीं करा पाएंगे।

पदों का विवरण (Details of posts)

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने कुल 3954 वैकेंसी निकाली थी। इसमें एमटीएस के कुल पद 2196 और हवलदार के कुल 1758 पद निकाले गए हैं।

Also Read: साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे के Railway निकाली इन पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad