Type Here to Get Search Results !

RRC SECR Recruitment 2023: साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे के Railway निकाली इन पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे के Railway Recruitment Cell ने निकाली इन पदों वैंकेसी। 

साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे के Railway Recruitment Cell ने निकाली इन पदों वैंकेसी। 

RRC SECR Recruitment 2023: जो भी कैंडिडेट्स इंडियन रेलवे में जॉब करना चाहते हैं, वे सभी दिए गए निम्न पदों पर आवेदन कर सकते हैं। साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे (SECR), रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने 1016 से अधिक पदों पर वैकेंसी निकाली है। वे कैंडिडेट्स जो इन पदों पर मांगे गए आवेदन के पात्र हैं, वे सभी आवेदन कर सकते हैं। कैंडिडेट्स रेलवे की ऑफिशियल साइट  secr.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने की तिथि (Date of Application)

इन पदों पर आवेदन करने की तिथि 22 जुलाई, 2023 तय की गई, जबकि फॉर्म भरने की लास्ट डेट 21 अगस्त, 2023 तय की गई है। ये वैकेंसी जनरल डिपार्टमेंटल कांपटीटिव एग्जाम (General Departmental Competitive Examination) मतलब जीडीसीई कोटा (GDCE quota) के अंतर्गत किए जाएंगे। 

पदों का विवरण (Details Of Posts)

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल (Total) 1016 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इनके पदों के लिए रेग्यूलर (Regular) और योग्य इंप्लॉई अप्लाई कर सकते हैं। आरपीएफ (RPF) और आरपीएसएफ (CRPF) वाले लोग इन पदों पर अप्लाई नहीं कर सकते हैं। देखें वैकेंसी का विवरण...

  • असिस्टेंट लोको पायलट के कुल 820 पद निकाले गए हैं।
  • टेक्निशियन के कुल 132 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।
  • जूनियर इंजीनियर के कुल 64 पद निकाले गए हैं।

शैक्षिक योग्यता (Educational Qualification)

इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स का दसवीं पास होना अनिवार्य है। इसके साथ ही कैंडिडेट्स के पास संबंधित ट्रेड में डिप्लोमा होना चाहिए। इन वैंकेसी के लिए कैंडिडेट्स की उम्र 18 से 42 साल के अंदर होनी चाहिए। आरआरसी (RRC) एनईसीआर (NECR) के पदों पर नियुक्ति के लिए कैंडिडेटेस को लिखित परीक्षा (Written Exam) पास करना पड़ेगा। इस एग्जाम के लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) का आयोजन किया जाएगा।

Also Read: Document Schedule में किया गया बदलाव, जानें किन तारीखों का किया गया चयन

सैलरी (Salary)

असिस्टेंट लोको पायलट (Assistant Loco Pilot) और टेक्नीशियन (Technician) की सैलरी लेवल 2 के अनुसार और जूनियर इंजीनियर (Junior Engineer) की सैलरी लेवल 6 के हिसाब से तय की जाएगी। 

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad