Type Here to Get Search Results !

REET Level-1 DV: कल स शर हग रट लवल-1 क लए डकयमट वरफकशन ऐस दख शडयल

REET Level-1 Document Verification: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने शिक्षक भर्ती परीक्षा (REET) लेवल-1 के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की तारीखों का ऐलान कर दिया है। बता दें कि REET लेवल-1 के लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन राज्य में 5 जुलाई से 17 जुलाई तक होगा। यह सुबह 10 से शाम 6 बजे तक जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय पर किया जाएगा। जो लेवल-1 में शॉर्टलिस्ट हुए हैं, वे उम्मीदवार अपने गृह जिले में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करवा सकेंगे। वहीं, जिन उम्मीदवारों के गृह जिले में यह सुविधा नहीं है, उनके लिए नजदीक के ही जिलों में व्यवस्था की गई है। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होने के बाद 21,000 पदों के लिए फाइनल रिजल्ट जारी करके उम्मीदवारों को पोस्टिंग दी जाएगी।

बीकानेर जाएगी फाइनल लिस्ट

डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया पूरी होने के बाद बोर्ड उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट बीकानेर शिक्षा विभाग भेजेगा। इसके बाद वहां से फाइनल रिजल्ट के आधार पर उम्मीदवारों को पोस्टिंग मिलेगी। ऐसा माना जा रहा है कि इस प्रक्रिया में लगभग 2 महीने तक का समय लग सकता है। ऐसे में सितंबर तक उम्मीदवारों को पोस्टिंग मिलने की उम्मीद है।

ऐसे पता करें डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की तारीख

बता दें कि शिक्षक भर्ती परीक्षा के 41,546 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। वे अब शाला दर्पण पोर्टल पर जाकर लॉगिन करके खुद के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की तारीखों का पता लगा सकते हैं। इसके साथ ही उन्हें शाला दर्पण मॉड्यूल पर रजिस्ट्रेशन करना भी जरूरी होगा। ऐसा करते हुए अगर किसी व्यक्ति को पोर्टल पर समस्या आती है, तो वह अपने जिले में शिक्षा अधिकारी मुख्यालय में बने हुए कंट्रोल रूम में जाकर उसकी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

Also Read: UPSC Recruitment 2023: यूपीएससी ने निकाली 20 पदों पर भर्ती, आवेदन की लास्ट डेट कल

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 26 मई को रीट मेंस लेवल-1 का रिजल्ट जारी किया था। इसमें बोर्ड ने 21 हजार पदों के लिए कुल 41,546 उम्मीदवार को शॉर्टलिस्ट किया था, जिसमें 38,280 उम्मीदवार नॉन TSP क्षेत्र से हैं और 3266 उम्मीदवार TSP से हैं।

ऐसे में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और जिला आवंटन होने के बाद 19,192 उम्मीदवारों को नॉन टीएसपी, जबकि 1808 उम्मीदवारों को टीएसपी क्षेत्र में पोस्टिंग मिलेगी। ऐसा हो सकता है कि लेवल- 2 के लिए अगले हफ्ते डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की तारीख जारी कर दी जाए।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad