Type Here to Get Search Results !

NEET UG Counselling: आज आएंगे राउंड 1 सीट अलॉटमेंट के नतीजे, इस तरीख तक करें कॉलेज में रिपोर्ट

NEET UG Counselling 2023: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) की तरफ से नीट यूजी काउंसिलिंग (NEET UG Counselling) के पहले चरण की सीटों का अलॉटमेंट रिजल्ट आज यानी 29 जुलाई, 2023 को जारी किया जाना है। वहीं, देशभर में सरकारी मेडिकल कॉलेजों में 15 फीसद AIQ सीटों पर दाखिले के लिए नतीजों का ऐलान कल यानी 30 जुलाई को किया जाएगा। ऐसे में जिन भी उम्मीदवारों ने ऑल इंडिया कोटे के जरिए काउंसिलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन किया है, वे एमसीसी के पोर्टल mcc.nic.in पर जाकर रिजल्ट को चेक कर सकते हैं।

बता दें कि NEET UG राउंड 1 च्वाइस फिलिंग और लॉकिंग के लिए काउंसलिंग विंडो को अब बंद कर दिया गया है। ऐसे में समिति ने कहा है कि जिन उम्मीदवारों ने राउंड 1 में रजिस्ट्रेशन नहीं कराया था और उन्हें कोई सीट आवंटित नहीं की गई, उन्हें NEET काउंसलिंग राउंड 2 के लिए फिर नए सिरे से दोबारा रजिस्ट्रेशन करना होगा।

Also Read: Haryana NEET UG काउंसलिंग के लिए शुरू हुई प्रक्रिया, ऐसे करें अप्लाई


इस दिन तक अपलोड करें डाॅक्यूमेंट्स

जो उम्मीदवार पहले राउंड में चयनित होंगे, उन्हें आवंटित सीटों को स्वीकार करने के बाद 30 जुलाई यानी कल तक एमसीसी पोर्टल पर जाकर अपने सभी जरूरी दस्तावेज को अपलोड करना होगा। फिर इसके बाद, नामित कॉलेज में मेडिकल स्टूडेंट्स को 31 जुलाई से 4 अगस्त के बीच में जाकर रिपोर्ट करना होगा।

कब शुरू होगा काउंसलिंग का सेकंड राउंड

एक बार नीट यूजी फर्स्ट राउंड की काउंसलिंग (NEET UG Counselling) प्रक्रिया पूरी हो जाए, उसके बाद दूसरे राउंड के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी। बता दें कि सेकंड राउंड के लिए 9 अगस्त से 14 अगस्त, 2023 के बीच में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरे जाएंगे। फिर इसके बाद 10 से 15 अगस्त के बीच च्वाइस फिलिंग और लॉकिंग की प्रक्रिया होगी। च्वाइस फिलिंग और लॉकिंग के बाद 18 अगस्त को रिजल्ट का ऐलान किया जाएगा। इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार पोर्टल पर जाकर विजिट कर सकते हैं।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad