Type Here to Get Search Results !

HPSC PGT Exam Date: हरियाणा पीजीटी भर्ती परीक्षा की तारीखों का ऐलान, देखें डिटेल्स

हरियाणा पीजीटी भर्ती परीक्षा की तारीखों का ऐलान।

हरियाणा पीजीटी भर्ती परीक्षा की तारीखों का ऐलान।

HPSC PGT Exam Date: हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) ने पोस्ट-ग्रेजुएट टीचर (PGT) की भर्ती के लिए एग्जाम की तारीखों का ऐलान कर दिया है। बता दें कि एचपीएससी ने इन परीक्षा की तारीखों (PGT Exam Date) को अपनी ऑफिशियल साइट पर जारी किया है। जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार, पीजीटी शिक्षक भर्ती (PGT Teacher Recruitment) परीक्षा 9 और 10 सितंबर 2023 को आयोजित की जानी है। इसके साथ ही सब्जेक्ट के अनुसार, परीक्षा तारीखों की घोषणा एचपीएससी की तरफ से बाद में की जाएगी। जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती के लिए आवेदन किया है, वे एग्जाम तारीखों को चेक कर सकते हैं और आगे की तैयारी भी कर सकते हैं।

इस दिन जारी होंगे एडमिट कार्ड

बता दें कि अभी सिर्फ परीक्षा की तारीखों का ऐलान किया गया है, एडमिट कार्ड जारी नहीं हुए हैं। एडमिट कार्ड को एग्जाम से कुछ दिन पहले जारी किया जाएगा। जिसे उम्मीदवार ऑनलाइन तरीके से HPSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर पाएंगे। ऐसे में उम्मीदवार लगातार अपनी नजर साइट पर बनाई रखें और जैसे ही एडमिट कार्ड आता है, वहां मांगी गई अपनी जानकारी दर्ज करके उसे डाउनलोड कर लें। बिना प्रवेश पत्र के किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा केंद्र में एंट्री नहीं दी जाएगी।

Also Read: अगर आप भी बनाना चाहते हैं AI में करियर, जानिए कौन से ऑप्शन रहेंगे बेस्ट


कितने पदों पर होनी है भर्ती

हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) ने यह भर्ती 4476 पदों पर निकाली है। इसके जरिए पोस्ट ग्रेजुएट टीचर्स के इन रिक्त पड़े पदों को भरा जाएगा। बता दें कि यह भर्ती कॉमर्स, जीव विज्ञान, इतिहास, इकोनॉमिक्स, हिंदी आदि जैसे कई विषयों के लिए की जा रही है। भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन को जाकर चेक कर सकते हैं।

कैसे होगा चयन

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवार को पहले प्री एग्जाम देना होगा। प्री में पास होने वालों को मेंस एग्जाम देने का मौका मिलेगा।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad