Type Here to Get Search Results !

Neet UG Counseling : Registration की लास्ट डेट नजदीक, जानें कितनी होगी फीस

Neet UG Counseling रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट नजदीक। 

Neet UG Counseling रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट नजदीक। 

Neet UG Counseling: नीट (Neet) परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर आ रही है। दरअसल, मेडिकल कॉलेज में दाखिले के लिए नीट यूजी काउंसलिंग (Neet UG Counseling 2023) का शेड्यूल जारी हो गया है। इसके लिए 20 जुलाई से पहले राउंड की काउंसलिंग का रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। मेडिकल कॉलेज एडमिशन के लिए ऑल इंडिया कोटा, डीम्ड और सेंट्रल यूनिवर्सिटी की सीटों के लिए यह काउंसलिंग होनी है। इसके साथ ही स्टेट कोट से भी काउंसलिंग का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। नीट यूजी काउंसलिंग में पहले राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन 25 जुलाई तक किया जा सकता है। वहीं, यूपी के मेडिकल कॉलेजों (UP Medical College) में स्टेट कोटे के पहले राउंड की काउंसलिंग 25 जुलाई से 4 अगस्त के बीच होगी।

काउंसलिंग के लिए कितनी देनी होगी फीस

बता दें कि ये काउंसलिंग (Counseling) प्रक्रिया यूपी मेडिकल एजुकेशन डायरेक्टरेट की तरफ से कराई जाएगी। इसमें शामिल होने से पहले उम्मीदवार फीस और डॉक्यूमेंट्स की डिटेल्स को अच्छे से चेक कर लें। फीस की बात करें तो उम्मीदवार को 2000 रुपये देने होंगे। यह फीस नॉन रिफंडेबल है।

Also Read: Defense Service में करियर बनाने वाले छात्रों के लिए सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन


ऐसे करें रजिस्ट्रेशन 

नीट काउंसलिंग (Neet Counseling) में रजिस्ट्रेशन करने के लिए उम्मीदवार को mcc.nic.in की ऑफिशियल साइट या यूपी नीट काउंसलिंग की साइट upneet.gov.in पर जाना होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद उम्मीदवारों को सीट भरनी होगी। च्वॉइस लॉक के लिए अलॉटेड कॉलेज में जाना होगा। इसके बाद उम्मीदवारों के प्रेफ्रेंस के आधार पर मेडिकल एजुकेशन डायरेक्टरेट सीट अलॉटमेंट लिस्ट जारी करेगा।

इन्हें मिल सकता है मौका

जो उम्मीदवार नीट यूजी परीक्षा में पास हुए है और यूपी नीट मेरिट लिस्ट में शामिल हैं, वो इसमें भाग ले सकते हैं। वहीं, उम्मीदवार 85 प्रतिशत राज्य कोटा सीटों के तहत प्रवेश के लिए यूपी नीट काउंसलिंग सत्र में भाग लेने के पात्र होंगे। यूपी MBBS/BDS काउंसलिंग में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन प्रक्रिया का ध्यान रखना होगा।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad