Type Here to Get Search Results !

MPESB HSTST Admit Card: हाई स्कूल टीचर सिलेक्शन टेस्ट का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें फटाफट डाउनलोड

हाई स्कूल टीचर सिलेक्शन टेस्ट का एडमिट कार्ड जारी।

हाई स्कूल टीचर सिलेक्शन टेस्ट का एडमिट कार्ड जारी।

MPESB High School Selection Test: मध्य प्रदेश हाई स्कूल टीचर सिलेक्शन टेस्ट के लिए उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने इस एग्जाम के लिए आवेदन किया है, वे अपना एडमिट कार्ड ऑनलाइन तरीके से मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल (MPESB) की ऑफिशियल साइट पर डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि हाई स्कूल टीचर सिलेक्शन टेस्ट एडमिट कार्ड (MPESB High School Selection Test Admit Card) डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ जैसी जानकारी को दर्ज करनी होगी। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए नीचे बताए गए इन स्टेप्स को भी फॉलो कर सकते हैं।

इन स्टेप्स से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

मध्य प्रदेश हाई स्कूल टीचर सिलेक्शन टेस्ट 2023 का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाना होगा।

वेबसाइट खुलने के बाद अपनी सुविधा के अनुसार हिंदी या इंग्लिश चुन सकते हैं।

भाषा का चुनाव करने के बाद भर्ती के एडमिट कार्ड वाले लिंक पर जाकर क्लिक करें।

एडमिट कार्ड का पेज खुलने के बाद उस में एप्लीकेशन नंबर, जन्म तिथि, सब्जेक्ट का चुनाव कर लें। फिर कैप्चा भरकर सर्च बटन पर क्लिक कर दें।

यह सब करने के बाद एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा। उसे डाउनलोड करके प्रिंट करवा लें। जो आपको भविष्य में काम आ सकता है।

Also Read: Haryana NEET UG Counselling के लिए शुरू हुई प्रक्रिया, ऐसे करें अप्लाई


कब होगी भर्ती परीक्षा

मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल की तरफ से इस परीक्षा का आयोजन निर्धारित केंद्रों पर 2 अगस्त, 2023 को आयोजित किया जाना है। वहीं, इस परीक्षा का आयोजन दो शिफ्ट में किया जाना है। पहली शिफ्ट के एग्जाम का आयोजन सुबह 9:30 से 11:30 और दूसरी शिफ्ट का एग्जाम का आयोजन दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक किया जाएगा। उम्मीदवार को पहली शिफ्ट के लिए सुबह 7:30 से 8:30 बजे तक और दूसरी शिफ्ट के लिए दोपहर 1 बजे से 2 बजे तक रिपोर्ट करना होगा।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad