Type Here to Get Search Results !

MP Police 2023: उम्मीदवारों ने की डेट बढ़ाने की मांग, सर्वर डाउन के चलते नहीं कर पाए आवेदन

उम्मीदवारों ने की डेट बढ़ाने की मांग

उम्मीदवारों ने की डेट बढ़ाने की मांग

MP Police Bharti 2023: एमपी पुलिस भर्ती (MP Pollice Job) के लिए कुछ समय पहले ही प्रक्रिया को शुरू किया गया था, जो 10 जुलाई को खत्म हो चुकी है। इस भर्ती के जरिए 7411 कांस्टेबल को नियुक्त किया जाना है। हालांकि बहुत से उम्मीदवार ऐसे भी थे, जो सर्वर और वेबसाइट की धीमी गति के चलते आवेदन नहीं कर पाए थे। ऐसे में अब उनका कहना है कि मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल आवेदन की तिथि को आगे बढ़ाएं। इस बारे में उम्मीदवारों का कहना है कि 4 जुलाई से सर्वर गड़बड़ चल रहा है। कभी थोड़ा काम करता है, तो कभी पूरी तरह से ठप हो जाता है। रविवार को तो दिनभर साइट ओपन नहीं हुई। हालांकि, अभी तक शासन की तरफ से इस संबंध में कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

15 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन में संशोधन

15 जुलाई तक फॉर्म में एक से ज्यादा संशोधन किया जा सकता है, लेकिन हर बार संशोधन पर फीस का भुगतान करना होगा। उम्मीदवार का नाम, पिता-माता, पति का नाम, जन्मतिथि में किसी प्रकार का कोई संशोधन नहीं किया जा सकेगा। फोटो और साइन में संशोधन किया जा सकता है। आवेदन पत्र सीरियल नंबर, ट्रांजेक्शन आईडी, जन्म तिथि का इस्तेमाल करके ऑनलाइन आवेदन पत्र में संशोधन किया जा सकता है।

इस भर्ती में कांस्टेबल जीडी की 7090 और कांस्टेबल रेडियो ऑपरेटर की 321 वैकेंसी हैं। इस भर्ती का एग्जाम 12 अगस्त 2023 को हो सकता है। बता दें कि इसके लिए आयु सीमा 18 से 33 के बीच रखी गई है। जिसमें छूट नियम के अनुसार मिलेगी।

Also Read: NHM ने निकाली माइक्रोबायोलॉजिस्ट पदों पर भर्ती, ये है आवेदन का आखिरी दिन

कैसे होगा चयन

मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल के लिए चयन कई परीक्षा के बाद होगा। सबसे पहले इसके लिए लिखित परीक्षा होगी। फिर इसमें पास होने वाले उम्मीदवार को फिजिकल एफिशियेंसी टेस्ट देना होगा। लास्ट में मेडिकल एग्जामिनेशन लिया जाएगा। इन सभी चरण को पास करने के बाद उम्मीदवार फाइनल होगा। इस भर्ती की लिखित परीक्षा में MCQ सवाल आएंगे। PET में 800 मीटर की रेस और लांग जंप टेस्ट देना होगा। इसके बाद मेडिकल एग्जामिनेशन से उम्मीदवार की फिटनेस को चेक किया जाएगा।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad