Type Here to Get Search Results !

MP Anganwadi Job 2023: एमपी आंगनवाड़ी में निकली बंपर भर्ती, बिना Exam दिए मिलेगी नौकरी

एमपी आंगनवाड़ी में निकली बंपर भर्ती

एमपी आंगनवाड़ी में निकली बंपर भर्ती

MP Anganwadi Recruitment: मध्य प्रदेश नें नौकरी (Jobs In MP) की तलाश कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर आ रही है। दरअसल, वुमेन एंड चाइल्ड डेवलेपमेंट ने आंगनवाड़ी कर्मचारियों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। ऐसे में जो भी इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहता है, वे जल्द से जल्द इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जिसकी लास्ट डेट भी जल्द ही आने वाली है। उम्मीदवार जल्द से जल्द आवेदन कर दें, क्योंकि ये आवेदन ऑफलाइन तरीके से किए जाने हैं। किसी भी अन्य तरीके से आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी खबर और नोटिफिकेशन से प्राप्त की जा सकती है।

क्या है लास्ट डेट और कौन कर सकता है आवेदन

मध्य प्रदेश आंगनवाड़ी भर्ती (MP Anganwadi Vacancy) के लिए आवेदन 13 जुलाई से शुरू हो चुके हैं और इसके लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 अगस्त 2023 है। इस तारीख के पहले उम्मीदवार के एप्लीकेशन आंगनवाड़ी पहुंच जाने चाहिए। लास्ट डेट के बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। इस भर्ती के लिए मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा पास वाले उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं।

Also Read: बेहद कठिन होती है आईएएस की ट्रेनिंग, कई पड़ाव करने पड़ते हैं पार

क्या है उम्र सीमा

एमपी आंगनवाड़ी भर्ती (MP Anganwadi) के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 18 से 45 साल तक के बीच में होनी चाहिए। उम्र में छुट और योग्यता से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक किया जा सकता है।

किन पदों पर निकली वैकेंसी

इस भर्ती के जरिए कुल 385 रिक्त पदों को भरा जाएगा। उनकी डिटेल इस प्रकार है।

-आंगनवाड़ी हेल्पर - 246 पद

-आंगनवाड़ी वर्कर - 123 पद

-आंगनवाड़ी मिनी वर्कर - 16 पद

बिना परीक्षा होगा चयन

MP आंगनवाड़ी के इन पद पर उम्मीदवार का सिलेक्शन बिना परीक्षा के होने वाला है। इसका मतलब ये है कि चयन के लिए उम्मीदवार को सिर्फ इंटरव्यू देना होगा। पहले डॉक्यूमेंट्स के आधार पर उम्मीदवारों का सिलेक्शन किया जाएगा फिर इंटरव्यू होगा।

यहां भेजें आवेदन पत्र

हमने खबर में ये पहले ही बता दिया है कि इस भर्ती के लिए आवेदन ऑफलाइन तरीके से होना है। ऐसे में उम्मीदवार सबसे पहले mpwcdmis.gov.in पर जाकर भर्ती से जुड़ा नोटिस देख सकते हैं। इसके बाद उसमें दिए गए फॉर्म को डाउनलोड करें और उसे ध्यानपूर्वक भरें। फिर दिए गए पते पर आखिरी तारीख से पहले पहुंचा दें।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad