Type Here to Get Search Results !

Indian Air Force Jobs: एयरफोर्स में निकली बंपर भर्ती, आज से शुरू हुई प्रक्रिया

Indian Air Force Jobs 2023: इंडियन एयरफोर्स (IAF) में अग्रिपथ योजना के तहत अग्रिवीर वायु भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। ऐसे में इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि इस भर्ती के लिए पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के युवा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू होने वाले हैं। इसके लिए आवेदन लिंक 27 जुलाई यानी आज से खुलने वाला है, जिसकी लास्ट डेट 17 अगस्त निर्धारित की गई है। वहीं, इस भर्ती का एग्जाम 13 अक्टूबर से शुरू होगा। इंडियन एयरफोर्स (Indian Air Force Jobs) में इसके जरिए 3500 से ज्यादा रिक्त पदों को भरा जाएगा। भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी उम्मीदवार खबर में पढ़ सकते हैं और साथ ही भर्ती का नोटिफिकेशन भी चेक कर सकते हैं।

क्या चाहिए योग्यता

जो उम्मीदवार साइंस सब्जेक्ट में इंटरमीडिएट,10+2 से समकक्ष एग्जाम में सफल हुए होने चाहिए। उम्मीदवार COBSE सदस्य के रूप में सूचीबद्ध शिक्षा बोर्ड से गणित, भौतिकी और इंग्लिश विषय लेना चाहिए। अंग्रेजी में 50 प्रतिशत अंकों के साथ-साथ न्यूनतम कुल स्कोर 50 प्रतिशत होना चाहिए।

वहीं, उम्मीदवार का इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा या दो साल का वोकेशनल कोर्स और इंटरमीडिएट, 10+2 समकक्ष एग्जाम पास होना चाहिए। उम्मीदवार का न्यूनतम कुल स्कोर 50 प्रतिशत और अंग्रेजी में 50 प्रतिशत अंक होना जरूरी है।

Also Read: पानीपत में निकली स्पेशल पुलिस ऑफिसर की भर्ती, सीधे इंटरव्यू से होगा चयन


इस तरह से होगा चयन और आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक परीक्षण, मेडिकल परीक्षण और दस्तावेज सत्यापन के आधार पर होना है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को 250 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

इस तरह से करें आवेदन

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाएं।

इसके बाद उम्मीदवार होम पेज पर जाकर भर्ती से जुड़े टैब पर क्लिक करें।

फिर वहां पर आवेदन पत्र के लिंक पर जाकर क्लिक करें।

निर्देशों को ध्यान से पढ़ने के बाद वहां पर रजिस्ट्रेशन करें।

इसके बाद सभी जरुरी जानकारी भरें और दस्तावेज अपलोड कर दें।

यह सब करने के बाद आवेदन फॉर्म सबमिट करें।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad