Type Here to Get Search Results !

Courses During Graduation: ग्रेजुएशन के दौरान करें ये कोर्स, नौकरी मिलने में होगी आसानी

ग्रेजुएशन के दौरान करें ये कोर्स।

ग्रेजुएशन के दौरान करें ये कोर्स।

Certificate Courses During Graduation: आजकल बेरोजगारी (Unemployment) कुछ ज्यादा ही बढ़ गई है, जिसकी वजह से लोग नौकरी के लिए जगह-जगह भटकते दिखाई देते हैं। कई बार तो ऐसा भी देखने को मिला है कि काफी पढ़े-लिखे लोग भी चपरासी की नौकरी के लिए अप्लाई कर देते हैं। ऐसे में अगर आप भी अच्छी नौकरी पाना चाहते हैं तो सिर्फ डिग्री से काम नहीं चलने वाला है। इसके साथ-साथ आपको कुछ एक्स्ट्रा एफर्ट्स भी करने होंगे। जैसे आप ग्रेजुएशन के साथ कुछ सर्टिफिकेट कोर्स (Certificate Courses) भी कर सकते हैं। अब हम कुछ ऐसे ही कोर्स (Courses) के बारे में बताने वाले हैं, जो आपको एक अच्छी प्राइवेट नौकरी आराम से दिला सकते हैं। चलिए जानते हैं उनके बारे में...

मार्केटिंग कोर्स

आज के समय में आपको दो तरह की मार्केटिंग देखने को मिलेगी। एक ऑफलाइन मार्केटिंग और दूसरी ऑनलाइन मार्केटिंग। ऐसे में आप डिजिटल मार्केटिंग का कोर्स अपनी ग्रेजुएशन की डिग्री के साथ-साथ कर सकते हैं। अगर आप इसे करने में अपना कदम आगे बढ़ाते हैं। तो हम आपको बता दें कि यह दौर डिजिटल का है, तो आप ऑनलाइन मार्केटिंग की तरफ आगे बढ़ सकते हैं। इस सर्टिफिकेट कोर्स को करने के बाद आप किसी भी बड़ी प्राइवेट कंपनी में एक अच्छी नौकरी पा सकते हैं। साथ ही बता दें कि डिजिटल मार्केटिंग में सैलरी भी काफी मोटी मिलती है।

Also Read: पाना चाहते हैं अच्छी नौकरी, तो इन स्किल्स को करें डेवलप


विदेशी लैंग्वेजे का कोर्स

ग्रेजुएशन चाहें रेगुलर से हो या डिस्टेंस से उस दौरान सबके पास इतना समय तो होता ही है कि वो अलग से एक कोर्स करने के लिए कम से कम एक घंटा निकाल लें। क्योंकि आजकल ऐसे लोगों कि डिमांड ज्यादा है, जिनको एक से ज्यादा भाषाएं आती हैं। ऐसे में अगर आप इंगलिश के साथ-साथ अगर कोई दूसरी विदेशी भाषा सीख लेते हैं, तो आप ग्रेजुएशन के बाद सरकारी और प्राइवेट दोंनो नौकरी में अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

एडवांस कंप्यूटर का कोर्स

हर किसी को कंप्यूटर चलाना आज के दौर में आना ही चाहिए। हालांकि, अब सिर्फ बेसिक से काम नहीं चलता, इसके साथ कुछ दूसरे टूल्स में भी आप माहिर होने चाहिए। क्योंकि कुछ ऐसे ऑफिस भी हैं, जो उन लोंगों की डिमांड करते हैं जो एक्सल शीट मेंटेन करना जानते हैं। इसका मतलब है कि उन्हें एक्सल के बारे में अच्छी जानकारी हो। इस कोर्स को भी आप ग्रेजुएशन के साथ कर सकते हैं।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad