Type Here to Get Search Results !

Haryana News: HPSC ने रद्द किया HCS प्री का रिजल्ट, जानें नया अपडेट

HPSC ने रद्द किया HCS प्री का रिजल्ट।

HPSC ने रद्द किया HCS प्री का रिजल्ट।

Haryana News: हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) ने 9 जून को एचसीएस की प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया था, जिसे अब कैंसिल कर दिया गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि अब फिर एक बार नए सिरे से इस एग्जाम का रिजल्ट घोषित किया जाएगा। बता दें कि HPSC HCS प्री का एग्जाम 21 मई को हुआ था। इस भर्ती के जरिए 100 पदों को भरा जाना है। परन्तु परीक्षा के बाद से ही ये एग्जाम विवादों में आ गया था, जिसका रिजल्ट अब निरस्त कर दिया गया है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, इस परीक्षा के CSAT पेपर में पिछले साल 2022 के प्रश्नपत्र से 38 सवाल बिल्कुल वैसे के वैसे उठाए गए थे। इसके चलते अभ्यर्थी इसे रद्द करने की मांग को लेकर हाईकोर्ट पहुंच गए थे। हाईकोर्ट में अभ्यर्थी ने HCS की प्रारंभिक परीक्षा को रद्द करने के लिए याचिका दायर की थी। इसके बाद हाईकोर्ट में राज्य सरकार ने कहा कि वह रिपीट सवालों की जांच कर रहे हैं और इस संबंध में अब नया फैसला करके फिर से रिजल्ट को घोषित किया जाएगा। इस मामले में एचपीएससी (HPSC) की तरफ से कहा गया है कि रिवाइज्ड रिजल्ट फिर से जारी होगा और रिपीट सवाल सही मानें जाएंगे।

Also Read: हरियाणा के युवाओं के लिए खुशखबरी, HPSC जल्द जारी करेगा Exam Calendar


प्रतिभाशाली आवेदकों के साथ होता अन्याय

यदि इस परीक्षा के रिजल्ट के आधार पर नियुक्तियां होती, तो यह दूसरे मेधावी उम्मीदवारों के साथ अन्याय होता। इसके साथ ही इस याचिका में हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के कई मामलों का हवाला भी दिया गया है। नया रिजल्ट आने के बाद जो उम्मीदवार पास होंगे, वे मेंस एग्जाम देंगे। मेंस एग्जाम के बाद इंटरव्यू होगा और फिर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। 

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad