Type Here to Get Search Results !

जारी हुई CUET PG Answer Key, ऐसे दर्ज करें आपत्ति

जारी हुई CUET PG Answer Key।

जारी हुई CUET PG Answer Key।

CUET PG Answer Key: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने कॉमन यूनिवर्सिटी इंट्रेंस टेस्ट यानी CUET पीजी की आंसर की (Cuet PG Answer Key) को जारी कर दिया है। ऐसे में जो भी परीक्षार्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अपनी आंसर की NTA की ऑफिशियल साइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। इसके साथ ही अगर उसे डाउनलोड करना है, तो परीक्षार्थी को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि डाल कर लॉगइन भी कर सकते हैं। अगर कोई परीक्षार्थी अपनी आंसर की से संतुष्ट नहीं हैं, तो वो इस पर आपत्ति भी दर्ज करवा सकते हैं। NTA की तरफ से CUET पीजी का आयोजन दो चरणों में किया गया था। इसका पहला चरण 5 से 17 जून को और दूसरा चरण 22 से 30 जून को किया गया था। इस एग्जाम को देश के 295 शहरों में आयोजित किया गया था, जिसमें तकरीबन 8 लाख 76 हजार 908 स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था।

अब जारी होगा रिजल्ट

अभी NTA ने सिर्फ CUET पीजी की आंसर की जारी की है। हालांकि, ऐसा माना जा रहा कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी अब जल्द ही इसका रिजल्ट भी जारी कर सकता है। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसा कहा जा रहा है कि आंसर की को चैलेंज करने की तारीख समाप्त होने के कुछ दिन बाद ही इसका रिजल्ट भी जारी हो सकता है।

Also Read: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में निकली मैनेजर पद पर भर्ती, आवेदन के बचे दो दिन


ऐसे दर्ज कर सकते हैं आपत्ति

CUET पीजी की आंसर की को nta.ac.in से डाउनलोउ किया जा सकता है। अगर कोई परीक्षार्थी अपनी आंसर की देखने के बाद संतुष्ट नहीं है, तो वह इस पर आपत्ति भी दर्ज कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें 200 रुपये फीस देनी होगी, जो वापस नहीं की जाएगी। आपत्ति दर्ज करने लिए 15 जुलाई तक आवेदन किया जा सकता है। आपत्ति दर्ज करने के लिए cuet.nta.nic.in की साइट पर जाना होगा। फिर वहां आवेदन संख्या, पासवर्ड या फिर जन्म तिथि डाल कर लॉगिन करना होगा। इसके बाद जिस आंसर से उम्मीदवार संतुष्ट नहीं हैं, उसको सेलेक्ट करके अपने दावे को सपोर्ट करने वाला डॉक्यूमेंट भी अपलोड कर सकते हैं। फिर बाद में सब्मिट रिव्यू क्लेम पर जाकर क्लिक करना होगा। लास्ट में उम्मीदवार को फीस मेथड सेलेक्ट करके 200 रुपये का भुगतान करना होगा।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad