Type Here to Get Search Results !

EMRS Recruitment 2023: एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय में निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय में निकली भर्तियां। 

एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय में निकली भर्तियां। 

EMRS Recruitment 2023: एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय के द्वार भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय (Eklavya Model Residential School) ने प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (TGT) और छात्रावास वार्डन (पुरुष और महिला) के खाली पदों पर भर्तियां निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार इन दोनों पदों के लिए ईएमआरएस (EMRS) की आधिकारिक वेबसाइट emrs.tribal.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि भी निर्धारित कर दी गई है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर 18 अगस्त, 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स (NESTS) जनजातीय मामलों के मंत्रालय, भारत सरकार के तहत एक संगठन है। इसी संगठन के तहत ये भर्तियां निकाली गई हैं।

वहीं, उम्मीदवारों को सलाह दी जा रही है कि अंतिम समय की प्रतिक्षा न करें, क्योंकि अंतिम समय में वेबसाइट क्रैश होने का खतरा बना रहता है। ऐसे में समय रहते ही उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

पदों का विवरण

बता दें कि टीजीटी (TGT) और हॉस्टल वार्डन (Hostel Warden) के कुल खाली 6329 पदों पर भर्तियां की जा रही है। दरअसल, टीजीटी के लिए 5,660 खाली पद भरे जा रहे हैं, तो हॉस्टल वार्डन की 669 खाली पद हैं, जिसमें पुरुष वार्डन के लिए 335 शीट निर्धारित की गई है। वहीं, महिला वार्डन के लिए 334 तय की गई है।

ये भी पढ़ें... CBSE Board Exam 2024: सीबीएसई ने 10-12वीं परीक्षा के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, जानें शेड्यूल

उम्मीदवरों की आयु सीमा 

इन दोनों पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम 18 वर्ष होनी चाहिए। वहीं, 35 वर्ष तक के उम्मीदवार इन पदों पर अप्लाई कर सकते हैं। दोनों पदों पर लिखित परीक्षा, दस्तावेज सत्यापन और साक्षात्कार के आधार पर चयन किया जाएगा। 

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad