Type Here to Get Search Results !

DU Admission 2023: SOL पज करस क लए रजसटरशन हए शर ऐस कर सकत ह आवदन

SOL पीजी कोर्स के लिए रजिस्ट्रेशन हुए शुरू

SOL पीजी कोर्स के लिए रजिस्ट्रेशन हुए शुरू

DU SOL PG Admission 2023: दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग ने पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स में दाखिले (PG Admission) को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, DU ओपन लर्निंग पीजी कोर्स के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऐसे में जो भी छात्र इसमें एडमिशन लेना चाहते हैं, वे DU Open Learning की ऑफिशियल साइट sol.du.ac.in पर जाकर इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, SOL में पीजी कोर्स के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 1 जुलाई से शुरू हुई है। वहीं, इसकी आखिरी तारीख 15 अगस्त 2023 है।

इस तरह करें SOL PG में रजिस्ट्रेशन

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले दिल्ली विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग की ऑफिशियल साइट sol.du.ac.in पर जाना होगा।

वेबसाइट ओपन होने के बाद होम पेज पर एडमिशन 2023 के लिंक पर जाकर क्लिक करना होगा।

फिर Post Graduate या MBA Admissions के दिए गए लिंक पर जाना होगा।

अपने कोर्स के अनुसार क्लिक करने के बाद रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करें।

वहां मांगी गई डिटेल्स भरकर अप्लाई कर सकते हैं।

Also Read: CUET UG 2023: NTA ने जारी की रिवाइज्ड आंसर-की, ऐसे करें चेक

ये होगी एप्लीकेशन फीस

इसमें प्रक्रिया के लिए एप्लीकेशन फीस जमा करना जरूरी है। इसमें जनरल, ओबीसी को 250 रुपये और आरक्षण के दायरे में आने वालों को 100 रुपये फीस देनी होगी।

इन कोर्स में ले सकते हैं दाखिला

डीयू SOL पीजी प्रवेश के जरिए, विश्वविद्यालय के 6 पोस्ट ग्रेजुएशन प्रोग्राम में दाखिला ले सकते हैं। इसमें एमबीए, इतिहास में एमए, हिंदी में एमए, संस्कृत में एमए, राजनीति विज्ञान में एमए और एमकॉम शामिल है। उम्मीदवारों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरते समय सावधानी बरतनी होगी क्योंकि फॉर्म जमा करने के बाद संशोधन की अनुमति नहीं है।

योग्यता

विभिन्न पीजी पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएशन की डिग्री या इसके समकक्ष होना जरुरी है। इस कार्यक्रम की विशिष्ट पात्रता के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad