Type Here to Get Search Results !

CUET UG 2023: NTA न जर क रवइजड आसर-क ऐस कर चक

NTA ने जारी की रिवाइज्ड आंसर-की

NTA ने जारी की रिवाइज्ड आंसर-की

CUET UG 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने सीयूईटी यूजी यानी कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडर ग्रेजुएट की आंसर-की को फिर से जारी कर दिया है। पहले जारी की गई आंसर-की में बहुत से सवालों के जबाव गलत थे। ऐसे सवाल उठ रहे थे कि एनटीए ने जो जवाब बताए वो कुछ और थे, जबकि छात्रों का कहना था कि उनके जवाब कुछ और हैं। इसके चलते NTA ने काफी सारे सवालों को ड्रॉप भी किया है। हालांकि अब CUET UG की प्रोविजनल आंसर-की को फिर से बदलकर जारी कर दिया गया है। छात्र इसे ऑफिशियल साइट पर जाकर जाकर चेक कर सकते हैं।

ऐसे चेक करें रिवाइज्ड आंसर-की

आंसर-की देखने के लिए उम्मीदवार को कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट 2023 की साइट पर जाना होगा, ये साइट है cuet.samarth.ac.in। यहां से उम्मीदवार बदली हुई प्रोविजनल आंसर-की को डाउनलोड कर सकते हैं। पहले जारी हुई आंसर-की के साथ में क्वैश्चन पेपर भी रिलीज किया गया था। उस की रिस्पांस शीट पर छात्रों ने सवाल उठाए थे।

Also Read: EMRS Recruitment 2023: 10वीं पास के लिए निकली 4000 से ज्यादा पदों पर भर्ती, ये है लास्ट डेट

एजेंसी का क्या कहना है

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बारे में NTA का कहना है कि करीब 7.5 लाख सवालों की आंसर-की रिलीज हुई थी और उस समय की कमी को देखते हुए यह गलती हो गई। हालांकि अब इन गलतियों को सुधार लिया गया है। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो एनटीए ने बिजनेस स्टडीज, हिंदी और एकाउंटेंसी जैसे विषयों की आंसर-की को पहले ही बदल दिया है।

हट गया शुल्क

आंसर-की में काफी सारी गलतियां सामने आने पर छात्रों ने शुल्क को लेकर भी विरोध प्रदर्शन किया था। उनका कहना था कि एक सवाल के लिए 200 रुपये शुल्क है और इतनी सारी गलतियों के लिए वे इतना सारा पैसा नहीं भर सकते। यूजीसी अध्यक्ष ने बाद में आंसर-की पर ऑब्जेक्शन करने के लिए 200 रुपये का तय शुल्क भी हटा दिया।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad