Type Here to Get Search Results !

CGPSC Civil Judge Exam: छत्तीसगढ़ सिविल जज परीक्षा तारीखों का ऐलान, यहां करें चेक

छत्तीसगढ़ सिविल जज परीक्षा तारीखों का ऐलान।

छत्तीसगढ़ सिविल जज परीक्षा तारीखों का ऐलान।

CGPSC Civil Judge Exam: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) ने सिविल जज भर्ती परीक्षा 2023 को लेकर एक नया नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। ऐसे में जिस भी उम्मीदवार ने इस इस भर्ती के लिए आवेदन किया है, वे इसकी ऑफिशियल साइट पर जाकर भर्ती से जुड़ा नोटिस चेक कर सकते हैं। उस भर्ती नोटिफिकेशन में उम्मीदवार को परीक्षा से जुड़ी सभी जानकारी विस्तार से देखने को मिलेगी। इसके साथ ही उम्मीदवारों को बता दें कि CGPSC सिविल जज परीक्षा (Civil Judge Exam) का आयोजन 20 अगस्त को होना है। यह एग्जाम एक ही शिफ्ट में होगा, जिसका समय सुबह 11 से 1 बजे तक का निर्धारित किया गया है

इन जिलों में होगा आयोजन

सीजीपीएससी सिविल जज एग्जाम का आयोजन छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Jobs) के तीन जिलों दुर्ग भिलाई, बिलासपुर और रायपुर में किया जाएगा। यह एग्जाम कंप्यूटर मोड नहीं बल्कि पेन और पेपर मोड में लिया जाएगा। सिविल जज परीक्षा की खास बात ये है कि इसमें कोई भी नेगेटिव मार्किंग नहीं होने वाली है। छत्तीसगढ़ की इस भर्ती के जरिए सिविल जजों के कुल 49 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा (स्क्रीनिंग टेस्ट), मेंस एग्जाम और दस्तावेज सत्यापन या इंटरव्यू के आधार पर होगा।

Also Read: बस्तर जिले में निकली भर्ती, आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक


कब जारी होगा इसका एडमिट कार्ड

सीजीपीएससी सिविल जज परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आयोग द्वारा परीक्षा तारीख से 10 दिन पहले जारी किया जाएगा। ऐसे में जब एडमिट कार्ड जारी हो जाता है, तो उम्मीदवार उसे आयोग की ऑफिशियल साइट psc.cg.gov.in से जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। आयोग ने नोटिफिकेशन में यह साफ कर दिया है कि किसी भी कैंडिडेट्स को एडमिट कार्ड व्यक्तिगत रूप से नहीं भेजा जाएगा। इसे उम्मीदवारों को ऑनलाइन निकलवाना होगा। इस भर्ती परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल साइट को जाकर चेक कर सकते हैं। 

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad