Type Here to Get Search Results !

Chhattisgarh Jobs: जर हई छतरवस अधकषक क एगजम डट दख कस हग Exam Pattern

छात्रावास अधीक्षक की एग्जाम डेट जारी ।

छात्रावास अधीक्षक की एग्जाम डेट जारी ।

Chhattisgarh Jobs: कुछ समय पहले छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने छात्रावास अधीक्षक (Hostel Superintendent) के कई पदों पर भर्ती निकाली थी। इसके लिए कई लाखों लोगों ने आवेदन भी किया था। अब इस भर्ती की परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। इसके बारे में ज्यादा जानकारी उम्मीदवार ऑफिशियल साइट से जाकर भी प्राप्त कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 18 मई से शुरू हुई थी, जो 11 जून तक चली थी। इस भर्ती के लिए 54 रिक्त पदों को भरा जाएगा।

ऐसे में अब छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने छात्रावास अधीक्षक की परीक्षा डेट (Hostel Superintendent Exam Date) 23 जुलाई निर्धारित की है। ऐसा बताया जा रहा जा कि पूरे राज्य में 1 लाख 76 हजार से ज्यादा उम्मीदवारों ने इस भर्ती के लिए अप्लाई किया है।

10वीं पास ने किया है अप्लाई

जब इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई थी, उस समय उम्मीदवार से किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास योग्यता मांगी गई थी। ऐसे में यह तय है कि इस भर्ती का एग्जाम भी 10वीं के लेवल का ही होगा। एग्जाम की और एग्जाम पैटर्न की ज्यादा जानकारी उम्मीदवार ऑफिशियल साइट vyapamonline.cgstate.gov.in के जरिए जान सकते हैं।

छत्तीसगढ़ छात्रावास अधीक्षक भर्ती के लिए महिला और पुरुष दोनों वर्गों ने अप्लाई किया होगा। इसके लिए उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 40 साल निर्धारित की गई थी। वहीं, आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को इसमें छूट दी गई थी।

Also Read: सप्लीमेंट्री एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी, देखें कैसे होगा डाउनलोड

ऐसे होगा चयन

जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती के लिए अप्लाई किया है, उन्हें पहले 23 जुलाई को इसका एग्जाम देना होगा। एग्जाम के बाद मेरिट लिस्ट के आधार पर इस भर्ती के लिए चयन किया जाएगा। आखिरी में उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए भी बुलाया जा सकता है। फिर इस भर्ती के पदों पर फाइनल उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad