Type Here to Get Search Results !

MP Police Constable भरत क लए आवदन क आखर दन आज दख डटलस

MP Police Constable भर्ती के लिए आवेदन का आखिरी दिन आज।

MP Police Constable भर्ती के लिए आवेदन का आखिरी दिन आज।

MP Police Constable 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) पुलिस कांस्टेबल (Police Constable) भर्ती 2023 के लिए कुछ समय पहले ही भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई थी, जिसके लिए आवेदन करने का आज यानी 10 जुलाई को आखिरी दिन है। ऐसे में जिस भी उम्मीदवार ने अभी तक इस भर्ती के लिए फॉर्म नहीं भरा है, वे जल्द से जल्द अप्लाई कर दें, क्योंकि अब इसके लिए कुछ ही समय बाकी है। बता दें कि एमपी पुलिस कांस्टेबल (MP Police Constable) के जरिए 7000 से ज्यादा रिक्त पदों को भरा जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को मध्य प्रदेश स्टेट एग्जामिनेशन बोर्ड की ऑफिशियल साइट पर जाना होगा।

जानिए कौन कर सकता है अप्लाई

इन पद के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। वहीं, अगर आयु सीमा की बात करें, तो न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 28 साल मांगी गई है। इस भर्ती के जरिए मध्य प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल के कुल 7090 पद पर भर्ती की जाएगी।

Also Read: होना हैं लाइफ में Success तो अपनाएं ये टिप्स

कैसे होगा चयन

मध्य प्रदेश के पुलिस कांस्टेबल पदों पर चयन कई चरण की परीक्षा पास करने के बाद ही होगा। सबसे पहले इसके लिए उम्मीदवार को लिखित परीक्षा देनी होगी। इसमें पास होने वाले उम्मीदवार को फिजिकल एफिशियेंसी टेस्ट यानी पीईटी देना होगा। लास्ट में मेडिकल एग्जामिनेशन लिया जाएगा। इन सभी चरण को पास करने के बाद उम्मीदवार का चयन अंतिम होगा। बता दें कि इसकी लिखित परीक्षा में MCQ वाले सवाल आएंगे। PET में 100 मीटर, 800 मीटर की रेस और लांग जंप होगी। इसके बाद मेडिकल एग्जामिनेशन से उम्मीदवार की फिजिकल फिटनेस को चेक किया जाएगा।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले जनरल कैटेगरी के उम्मीदवार को 500 रुपये शुल्क देना होगा। वहीं, आरक्षित कैटेगरी के लिए शुल्क 250 रुपये रखा गया है। आवेदन फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवार ऑफिशियल साइट esb.mp.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad