Type Here to Get Search Results !

Chhattisgarh Job: रयपर म इन पद क लए नकल सध भरत दख डटलस

रायपुर में इन पदों के लिए निकली सीधी भर्ती

रायपुर में इन पदों के लिए निकली सीधी भर्ती

CG Vacancy 2023: कार्यालय जिला एवं सत्र न्यायाधीश, रायपुर (छत्तीसगढ़) ने स्टेनोग्राफर, सहायक ग्रेड- 3 पदों के लिए भर्ती निकाली है। ऐसे में जो भी छत्तीसगढ़ में नौकरी (Chhattisgarh Job) करना चाहते हैं, वे उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इस भर्ती के लिए उम्मीदवार को ऑफलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन फॉर्म को स्पीड पोस्ट या डाक द्वारा दिए गए पते पर भेज दें। इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी जैसे आवेदन कैसे करना है, आवेदन की आखिरी तरीख क्या है आदि खबर में विस्तार से बताया गया है। इसके साथ ही भर्ती से जुड़ी अन्य किसी भी जानकारी को जानने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिस को ध्यान से पढ़ सकते हैं।

आवेदन की आखिरी तारीख और आयु सीमा

रायपुर में निकली स्टेनोग्राफर और सहायक ग्रेड- 3 भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 24 जून 2023 से शुरू हो चुकी है। अब इसके लिए उम्मीदवार 31 जुलाई 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद किसी का भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 18 से 40 साल तक होनी चाहिए। उम्र में छूट के लिए आवेदक नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

कितने पदों के लिए होगी भर्ती और योग्यता

बता दें कि इस भर्ती के जरिए कुल 66 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इसमें 13 पद स्टेनोग्राफर के होंगे और 53 पद सहायक ग्रेड- 3 के होंगे। भर्ती के लिए अलग-अलग पद पर अलग-अलग योग्यता मांगी गई है, जिसे उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिस में जाकर चेक कर सकते हैं।

Also Read: मध्यप्रदेश में निकली भर्ती, ये है आवेदन का लास्ट दिन

कैसे करना होगा आवेदन

सबसे पहले उम्मीदवार districts.ecourts.gov.in/raipur पर जाकर भर्ती से जुड़े नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ लें और उसके बाद उसी नोटिफिकेशन से आवेदन फॉर्म को डाउनलोड कर लें। फॉर्म को डाउनलोड करने के बाद उसे ध्यानपूर्वक भरें और उसमें मांगे गए सभी दस्तावेजों को उसके साथ अटैच करें। फिर सभी पेपर्स को एक लिफाफे में डाल दें और उस पर आवेदित पद स्टेनोग्राफर हिंदी या सहायक ग्रेड- 3 के पद पर नियुक्ति हेतु आवेदन पत्र लिखा होना जरुरी है। लास्ट में उस लिफाफे को स्पीड पोस्ट या फिर डाक द्वारा दिए गए पते पर 31 जुलाई 2023 शाम 5 बजे से पहले भेज दें।

कैसे होगा चयन

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा, उसके बाद चयनित उम्मीदवारों को स्किल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad