Type Here to Get Search Results !

CBSE Board Exam 2024: सीबीएसई ने 10-12वीं परीक्षा के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, जानें शेड्यूल

सीबीएसई ने 10-12वीं परीक्षा के लिए जारी किया नोटिफिकेशन।

सीबीएसई ने 10-12वीं परीक्षा के लिए जारी किया नोटिफिकेशन।

CBSE Board Exam 2024: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई ने 2024 में होने वाले 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। बोर्ड की तरफ से आए नोटिफिकेशन के मुताबिक, 2024 में 10वीं की परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होकर 21 मार्च 2024 तक संपन्न करा ली जाएगी। वहीं, 12वीं बोर्ड की परीक्षा17 फरवरी 2024 से शुरू होकर 10 अप्रैल 2024 तक  संपन्न हो जाएंगी। परीक्षा से जुड़ी अन्य किसी भी जानकारी के लिए सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट www.cbse.gov.in पर जा सकते हैं।

सीबीएसई ने सभी परीक्षा संस्थाओं से किया अनुरोध

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बताया जा रहा है कि सीबीएसई बोर्ड ने दूसरे बोर्ड से यह अपील की है कि बोर्ड परीक्षाओं की इन तारीखों को ध्यान में रखते हुए ही अपनी परीक्षाएं की तारीख तय करें। वहीं, सीबीएसई बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 10 अप्रैल 2024 को समाप्त हो जाएगी।

स्टूडेंट्स अभी से शुरू कर दें अपनी तैयारी

बता दें कि सत्र 2023-24 में सीबीएसई बोर्ड से कक्षा 10वीं और 12वीं की पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट्स को बोर्ड की परीक्षाओं की तैयारी अब शुरू कर देनी चाहिए। वहीं, बोर्ड की तरफ से अब परीक्षा के लिए डेट भी निकाली दी गई है। बोर्ड परीक्षा से पहले स्टूडेंट्स के लिए प्रैक्टिकल एक्जाम का आयोजन कराया जाएगा। इस दौरान स्टूडेंट्स सैंपल पेपर से भी अपनी परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं। साथ ही सीबीएसई बोर्ड की तरफ से आधिकारिक वेबसाइट पर सैंपल पेपर भी उपलब्ध करा दी गई है। 

ये भी पढ़ें... Allahabad University में अंडर ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में एडमिशन प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें आवेदन

समय से तैयारी कर पाएंगे स्टूडेंट्स

इस परीक्षा की तिथि को जारी करते हुए सीबीएसई बोर्ड ने बताया है कि सभी स्टूडेंट्स समय से अपनी परीक्षाएं की तैयारी कर सकें, इसके लिए यह डेटशीट निकाली गई है। 

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad