Type Here to Get Search Results !

Allahabad University में अंडर ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में एडमिशन प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें आवेदन

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में अंडर ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में एडमिशन प्रक्रिया शुरू।

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में अंडर ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में एडमिशन प्रक्रिया शुरू।

Allahabad University Admissions 2023: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने विभिन्न अंडर ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में नामांकन के लिए अपना आवेदन विंडो खोल दिया है। इच्छुक स्टूडेंट्स एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इस यूनिवर्सिटी में पढ़ाई की इच्छा रखने वाले स्टूडेंट्स विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट www.allduniv.ac.in पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। वहीं, रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के लिए अंतिम तिथि भी निर्धारित कर दी गई है। स्टूडेंट्स को रजिस्ट्रेशन करने के लिए 28 जुलाई, 2023 तक का समय दिया गया है। दरअसल, स्टूडेंट्स को सलाह दी जा रही है कि रजिस्ट्रेशन करते समय सभी अभ्यर्थी आवश्यक दस्तावेज को अपने साथ रख लें, ताकि रजिस्ट्रेशन करने के समय कोई दिक्कत न हो।

ऐसे करें अपना रजिस्ट्रेशन

  • इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के यूजी प्रोग्राम में एडमिशन रजिस्ट्रेशन करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट www.allduniv.ac.in पर जाएं।
  • इसके बाद अभ्यर्थी CUET-UG-2023 Registration के लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद एक नया रजिस्ट्रेशन फॉर्म खुल जाएगा।
  • इस नए पेज पर रजिस्ट्रेशन में मांगी गई जानकारी को भरें।
  • साथ ही मांगे गए आवश्यक दस्तावेज को भी अपलोड करें।
  • अंत में सबमिट के बटन पर क्लिक कर दें।

आवेदन शुल्क

इस विश्वविद्यालय में यूजी प्रोग्राम में रजिस्ट्रेशन करने के लिए अभ्यर्थी को आवेदन शुल्क भी देना होगा। बता दें कि जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग को 300 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। वहीं, एससी और एसटी अभ्यर्थी को आवेदन शुल्क 150 रुपये देना होगा। अभ्यर्थी आवेदन फीस किसी भी नेट बैंकिंग के माध्यम से कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें... सलाम नमस्ते में युवा कौशल दिवस पर कार्यक्रम, छात्रों को कुशल बनाने के विषय हुआ चर्चा

कौन कर सकता है आवेदन

अभ्यर्थी NTA CUET UG 2023 की परिक्षा में शामिल हुआ हो। वे अभ्यर्थी इसमें आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद इस रजिस्ट्रेशन से जुड़ी और अधिक जानकारी के लिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad