Type Here to Get Search Results !

BPSC Teacher Recruitment 2023: Bihar टचर भरत क बढ़ आखर तरख दख नई डट

Bihar टीचर भर्ती की बढ़ी आखिरी तारीख।

Bihar टीचर भर्ती की बढ़ी आखिरी तारीख।

BPSC Teacher Recruitment 2023: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने कुछ समय पहले ही टीचर के पदों पर बंपर भर्ती निकाली थी। इस भर्ती के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया 15 जून से चल रही है, ऐसे में अब इसकी आखिरी डेट भी पास में आ गई है। परन्तु अब इस संबंध में एक नया नोटिस जारी किया गया है। इस नोटिस के अनुसार, बिहार टीचर के इन बंपर पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट को आगे बढ़ा दिया गया है। इसके बाद जिस भी उम्मीदवार ने इसके लिए अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे जल्द से जल्द इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं।

क्या है भर्ती की नई तारीख

बीपीएससी टीचर भर्ती (BPSC Teacher Recruitment) के इन पदों पर आवेदन करने के लिए पहले लास्ट डेट 12 जुलाई निर्धारित की गई थी। परन्तु अब इसे आगे बढ़ा कर 15 जुलाई कर दिया गया है। ऐसे में उम्मीदवार इस तारीख तक अब अप्लाई कर सकते हैं। एप्लीकेशन लिंक इस दिन तक खुला रहेगा। हालांकि, एक बार लास्ट डेट बढ़ने के बाद फिर ऐसा होने के चांस काफी कम है। ऐसे में उम्मीदवार इस मौके को अपने हाथ से बिल्कुल न जाने दें और भर्ती के लिए अप्लाई करें।

ऐसे कर सकते हैं आवेदन

बीपीएससी के इन पदों के बारे में अगर उम्मीदवार को कोई अन्य जानकारी जाननी है, तो वे bpsc.bihar.gov.in पर जा सकते हैं। वहीं, इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को online.bpsc.bihar.gov.in पर जाना होगा। बता दें कि इस भर्ती के जरिए कुल 1 लाख 70 हजार से ज्यादा पदों को भरा जाएगा।

Also Read: बस्तर में निकली 253 पदों पर नौकरी, सीधे इंटरव्यू से होगा चयन

उम्र और आवेदन शुल्क

BPSC टीचर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले पुरुष उम्मीदारों की उम्र 37 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। वहीं, महिला और आरक्षित श्रेणी के लिए ये आयु सीमा 40 साल तय की गई है। उम्र से जुड़ी अन्य जानकारी नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं। इसके साथ ही इसके लिए जनरल कैटेगरी के उम्मीदवार को 750 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं, एससी-एसटी, महिला और विकलांग उम्मीदवारों को 200 रुपये शुल्क देना होगा।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad