Type Here to Get Search Results !

UKPSC Recruitment 2023: डरफटसमन क पद पर नकल भरत ऐस कर आवदन

ड्राफ्ट्समैन के पदों पर निकली भर्ती।

ड्राफ्ट्समैन के पदों पर निकली भर्ती।

UKPSC Recruitment 2023: उत्तराखंड में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए यह बहुत ही अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल, यूकेपीएससी यानी उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (Uttarakhand Public Service Commission) ने अपने खाली पदों को भरने का फैसला किया है। यूकेपीएससी ने ड्राफ्ट्समैन (Draftsman) के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों के लिए भर्ती प्रक्रिया पुनः शुरू हो गई है। उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। साथ ही UKPSC की आधिकारिक वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जाकर इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर 13 जुलाई, 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद किसी भी माध्यम से आवेदन स्वीकार्य नहीं किया जाएगा।

पदों की संख्या  

UKPSC की ओर से भर्ती के लिए फिर से आवेदन प्रक्रिया शुरू करने के साथ पदों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी किया गया है। इस प्रक्रिया की जानकारी यूकेपीएससी की ओर से आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई है। इस भर्ती नोटिफिकेशन में बताया गया है कि यह पहले कुल 64 पदों के लिए ही भर्तियां थी, लेकिन अब इस भर्ती में 13 और पदों को जोड़ दिया गया है। इस तरह देखे तो कुल पदों की संख्या 77 हो गई है।

ये भी पढ़ें... बिना किसी कठिनाई के इस क्षेत्र में बनाएं करियर, जानें योग्यता और कोर्स

ये उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

ड्राफ्ट्समैन के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ड्राफ्ट्समैनशिप में ही सिविल इंजीनियरिंग या डिप्लोमा प्राप्त होना जरूरी है। इसके अलावा उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं, इस भर्ती से जुड़ी और जानकारी के लिए उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।  

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad