Type Here to Get Search Results !

Rajasthan Patwari के 2998 पदों पर भर्ती की घोषणा, इस दिन जारी होगा नोटिफिकेशन

Rajasthan Patwari के 2998 पदों पर भर्ती की घोषणा

Rajasthan Patwari के 2998 पदों पर भर्ती की घोषणा

Rajasthan Patwari Recruitment 2023: राजस्थान सरकार ने राजस्थान प्रदेश के बेरोजगार महिला और पुरुष उम्मीदवारों के लिए पटवारी के 2998 पदों पर सीधी भर्ती के लिए घोषणा कर दी है। इसके लिए नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर पाएंगे। राजस्थान पटवारी भर्ती 2023 के लिए योग्य और इच्छुक महिला और पुरुष उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था से 12वीं या स्नातक में उत्तीर्ण होने चाहिए। बता दें कि इस भर्ती में चयन के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देनी होगी। भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी खबर में नीचे विस्तार से दी गई है।

पद विवरण (Post Details)

पद का नाम: पटवारी

पद की संख्या: 2998 पद

शैक्षणिक योग्यता और आयु (Qualification and Age)

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाला उम्मीदवार 12वीं या ग्रेजुएट पास होना चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार के पास आरएससीआईटी डिप्लोमा या उच्चतम कंप्यूटर डिग्री होनी भी अनिवार्य है। योग्यता से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिस देख सकते हैं। वहीं, इसके लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार 18-35 के बीच होने चाहिए।

यह भी पढ़ें: CG Forest ने निकाली ड्राइवर के पदों पर भर्ती, होनी चाहिए ये योग्यता

आवेदन शुल्क (Application Fee)

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क नोटिफिकेशन आने के बाद ही पता चलेगा।

महत्वपूर्ण तिथियां (Important Date)

फिलहाल अभी राजस्थान सरकार ने पटवारी भर्ती के लिए सिर्फ घोषणा ही की है। जल्द ही इस भर्ती के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया जाएगा।

आवेदन प्रक्रिया (How to Apply)

इस भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक महिला-पुरुष उम्मीदवार राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन जारी होने के बाद इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। तब तक उम्मीदवार साइट पर अपनी नजर बनाए रखें। आवेदन करते समय उम्मीदवार ध्यान रखे कि फॉर्म को बिना त्रुटि के सही से भरें और उसे देख कर सबमिट करें।

चयन प्रक्रिया (Selection Process)

राजस्थान पटवारी भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन इस आधार पर होगा।

लिखित परीक्षा

मेरिट सूची

डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad