Type Here to Get Search Results !

MP GDS Bharti 2023: 10वीं पास के लिए 2992 पदों पर निकली वैकेंसी, देखें प्रक्रिया

10वीं पास के लिए 2992 पदों पर निकली वैकेंसी

10वीं पास के लिए 2992 पदों पर निकली वैकेंसी

MP GDS Bharti 2023: मध्य प्रदेश में 10वीं-12वीं पास बेरोजगार महिला और पुरुष नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी आई है। दरअसल, हाल ही में वहां पर भारतीय डाक विभाग ने पोस्टल सर्कल के अंतर्गत 2992 ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर भर्ती हेतु नोटफिकेशन अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया है। ऐसे में जो भी मध्य प्रदेश डाक विभाग में भर्ती की खोज कर रहा है, उन उम्मीदवारों के लिए यहां पर नौकरी पाने का अब यह एक सुनहरा मौका है। बता दें कि इस भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 11 जून 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं। इसके साथ ही आपको यह भी बता दें कि ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर नियुक्ति बिना लिखित परीक्षा यानी सिर्फ मेरिट सूची के आधार पर होगी। इस भर्ती से जुड़ी अन्य सभी जानकारी जैसे अंतिम तिथि, चयन प्रक्रिया, आवेदन करने की प्रक्रिया आदि नीचे दी गई है।

पद विवरण (Post Details)

पद का नाम: ग्रामीण डाक सेवक

पदों की संख्या: 2992 पद

शैक्षणिक योग्यता और पात्रता (Qualification)

जीडीएस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार 10वीं या 12वीं पास होने चाहिए। वहीं, इस भर्ती के लिए उम्र सीमा की बात करें तो उम्मीदवार की आयु 18 से 25 साल के बीच में होनी चाहिए। उम्मीदवारों को आयु में छूट सरकारी मानदंडों के अनुसार दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: देश का टॉप संस्थान है IIT मद्रास, लिस्ट में DU की हालत खराब

Salary (सैलरी)

मध्य प्रदेश पोस्टल सर्कल में ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर जिन महिला और पुरुष उम्मीदवारों का चयन होगा उनको भारतीय डाक विभाग द्वारा 7th Pay कमीशन के आधार पर प्रति माह सैलरी का भुगतान किया जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियां (Important Date)

ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर आवेदन शुरू होने की तारीख 22 मई 2023 है और इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 जून 2023 है।

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया (How to Apply)

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार भारतीय डाक विभाग की ऑफिशियल साइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Selection Process (चयन प्रक्रिया)

मेरिट लिस्ट

डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad