Type Here to Get Search Results !

Rajasthan High Court: क्लर्क और जूनियर असिस्टेंट का रिजल्ट जारी, इस तरह करें चेक

क्लर्क और जूनियर असिस्टेंट का रिजल्ट जारी। 

क्लर्क और जूनियर असिस्टेंट का रिजल्ट जारी। 

Rajasthan High Court LDC Result 2023: राजस्थान हाईकोर्ट ने जूनियर असिस्टेंट, जूनियर न्यायिक सहायक और क्लर्क के पदों पर भर्ती परीक्षा का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है। इस परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार होईकोर्ट की ऑफिशियल साइट hcraj.nic.in पर जाकर अपने नतीजे चेक कर सकते हैं। बता दें कि ये एग्जाम 12 और 19 मार्च 2023 को आयोजित हुए थे।

अब सीबीटी परीक्षा और टाइपिंग टेस्ट के आधार पर मेरिट तैयार करके फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिए गए हैं। सफल उम्मीदवार का डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन 27 जून से 2 जुलाई 2023 तक रजिस्ट्रार राजस्थान उच्च न्यायालय, नया भवन, डांगियावास बाईपास, जोधपुर के कार्यालय में आयोजित होगा। राजस्थान हाईकोर्ट की ये भर्ती कुल 2756 पदों के लिए की गई है।

हाईकोर्ट LDC रिजल्ट ऐसे करें चेक

उम्मीदवार को रिजल्ट देखने के लिए hcraj.nic.in/hcraj/ की साइट पर जाना होगा।

इसके बाद होम पेज पर रिक्रूटमेंट वाले टैब पर जाकर क्लिक करें।

वहां पर आपको एलडीसी का रिजल्ट लिंक दिखाई दे जाएगा, उसके लिंक पर क्लिक करें।

फिर जैसे ही उम्मीदवार फाइनल रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करेंगे, रिजल्ट का पीडीएफ स्क्रीन खुल जाएगा।

Also Read: Balod Recruitment 2023: सहायक ग्रेड और भृत्य पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस 22 सितंबर 2022 तक चला था और रजिस्टर्ड उम्मीदवार को एप्लीकेशन फीस जमा करने के लिए 23 सिबंतर तक का समय दिया गया था। वहीं, एप्लीकेशन सबमिट करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच मांगी गई थी।

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ग्रेजुएशन डिग्री के साथ कंप्यूटर की जानकारी शैक्षणिक योग्यता के रूप में मांगी गई थी। फीस की बात करें तो अनारक्षित श्रेणी, OBC, EBC और अन्य राज्य के उम्मीदवारों से 500 रुपये एप्लीकेशन फीस ली गई। वहीं, OBC (नॉन-क्रीमी लेयर), EBC (नॉन-क्रीमी लेयर), EWS से 400 रुपये, जबकि 350 रुपये राज्य के आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों से शुल्क के रूप में लिए गए थे।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad