Type Here to Get Search Results !

Balod Recruitment 2023: सहायक ग्रेड और भृत्य पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

छत्तीसगढ़ में विधि और विधायी कार्य विभाग बालोद में निकली भर्ती।

छत्तीसगढ़ में विधि और विधायी कार्य विभाग बालोद में निकली भर्ती।

Election Office Balod Recruitment 2023: छत्तीसगढ़ में नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए एक अच्छी खबर आ रही है। दरअसल, हाल ही में विधि और विधायी कार्य विभाग बालोद द्वारा जिला स्तर पर सहायक ग्रेड और भृत्य के रिक्त पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। निर्वाचन कार्यालय बालोद भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक महिला-पुरुष दोनों वर्गों के लोग आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले लोग विभाग की ऑफिशियल साइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी जैसे आवेदन कैसे करें, आवेदन की प्रक्रिया आदि नीचे दी गई है।

पद विवरण (Post Details)

सहायक ग्रेड 03: 05 पद

भृत्य (कलेक्टर दर): 05 पद

शैक्षणिक योग्यता (Qualification)

सहायक ग्रेड 03 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त मंडल से 12वीं में उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही वो मान्यता प्राप्त संस्था से डेटा एंट्री ऑपरेटर/ प्रोग्रामिंग में एक साल का डिप्लोमा। वहीं, भृत्य (कलेक्टर दर) के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 05वीं में उत्तीर्ण होना चाहिए।

Also Read: CUET UG Result 2023: इस दिन आएगा सीयूईटी यूजी परीक्षा का परिणाम, देखें यहां

आयु सीमा (Age Limit)

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 से 45 साल के बीच में होनी चाहिए। उम्र से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां (Important Date)

इस भर्ती के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया 8 जून से शुरू हो चुकी है। वहीं, इसके लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 जून निर्धारित की गई है। ऐसे में उम्मीदवारों को यह सलाह दी जाती है कि वो लास्ट डेट से पहले इसके लिए अप्लाई कर लें।

आवेदन प्रक्रिया (How To Apply)

छत्तीसगढ़ में निकली इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को विभाग की ऑफिशियल साइट balod.gov.in पर जाकर 5.30 बजे से पहले आवेदन करना होगा। फॉर्म भरते समय सभी नियम व शर्तों को अच्छे से पढ़ लें और उसके बाद ही इसके लिए आवेदन करें।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad