Type Here to Get Search Results !

HSSC Recruitment: यवओ क लए खशखबर आग बढ़ हरयण Group D पद पर आवदन करन क तरख

आगे बढ़ी हरियाणा Group D पदों पर आवेदन करने की तारीख

आगे बढ़ी हरियाणा Group D पदों पर आवेदन करने की तारीख

Haryana Group-D Recruitment: हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) ने ग्रुप-D वाले उम्मीदवारों को बड़ी राहत दी है। HSSC ने 13000 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की समय सीमा को बढ़ा दिया है। पोर्टल को एक बार फिर से खुलने के बाद अब युवा 6 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि अभी तक इस भर्ती के लिए लगभग 10.54 लाख युवा आवेदन कर चुके हैं। पहले इस भर्ती के लिए आवेदन करने का आखिरी दिन 26 जून निर्धारित किया गया था, लेकिन बाद में नोटिस जारी कर इसे बढ़ा दिया गया। कमीशन अधिकारियों को उम्मीद है कि लास्ट डेट तक लभग और 20 हजार से ज्यादा युवा भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन कर सकते हैं।

सितंबर में हो सकता है एग्जाम

पोर्टल खुलने और आवेदन प्रक्रिया आगे बढ़ने के बाद ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (CET) सितंबर में हो सकता है। इस भर्ती के जरिए अलग-अलग विभागों, बोर्डों, निगमों आदि में ग्रुप-D के उम्मीदवारों को चुना जाएगा। इसके लिए HSSC ने पहले ही शेड्यूल जारी कर दिया है। इस मामले में HSSC के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने बताया कि जो उम्मीदवार आवेदन कर चुके हैं, उन्हें दोबारा करने की जरूरत नहीं है।

Also Read: UP Board: स्थगित हुए 10वीं-12वीं के Compartment Exam, जानिए क्या है नई तारीख

ये होगा एग्जाम पैटर्न

जिन युवाओं ने पहले आवेदन किया है, वे फॉर्म में अपडेशन कर सकते हैं। इस भर्ती के एग्जाम का पैटर्न कुछ इस तरह का होगा। सीईटी में 25 प्रतिशत सवाल हरियाणा से संबंधित हाेंगे। 75 प्रतिशत नंबर जनरल अवेयरनेस, क्वांटेटिव एबिलिटी, रीजनिंग, इंग्लिश, हिंदी और अन्य से होंगे। सामान्य श्रेणी में 50 प्रतिशत और रिजर्व कैटेगरी में 40 प्रतिशत नंबर एग्जाम क्वालिफिकेशन के लिए जरूरी हैं।

CET में जुड़ेंगे 10 नंबर

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ग्रुप डी के पदों पर भर्ती के लिए सीईटी स्कोर के आधार पर उम्मीदवारों का चयन करेगा। सामाजिक, आर्थिक और अनुभव के लिए ग्रुप डी में ज्यादा से ज्यादा 10 नंबर सीधे सीईटी स्कोर में जोड़े जाएंगे। उम्मीदवार HSSC की ऑफिशियल साइट hssc.gov.in पर जाकर आवेदन फॉर्म कर सकते हैं।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad