Type Here to Get Search Results !

HSSC Group C भर्ती को लेकर आई नई जानकारी, पहले चरण में होगी 13 ग्रुपों की परीक्षा

HSSC Group C भर्ती को लेकर आई नई जानकारी

HSSC Group C भर्ती को लेकर आई नई जानकारी

HSSC Group C: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) जल्द ही ग्रुप सी के लिए स्क्रीनिंग टेस्ट का आयोजन करने वाला है। ऐसा कहा जा रहा है कि आयोग की तरफ से इसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, इन परीक्षाओं का आयोजन जून महीने के आखिरी हफ्ते से शुरू हो सकता है। इसके साथ ही ये परीक्षा अगस्त महीने तक चलेंगी। इसके पहले चरण में लगभग 13 ग्रुपों की परीक्षा आयोजित की जाएगी क्योंकि इसमें 4 गुना से भी कम उम्मीदवार शामिल है।

आयोग अध्यक्ष भोपाल सिंह खदरी ने बताया कि आयोग स्टाफ नर्स, एएलएम, जूनियर कोच, शिफ्ट अटेंडेंट, मॉडलर, डिस्पेंसर आयुर्वेदा, MPHW, डेंटल हाइजीनिस्ट, रेडियोग्राफर, ऑपरेशन थिएटर सहायक, वर्कस सुपरवाइजर और ग्रुप नम्बर 49 के लिए जून के आखिरी हफ्ते में इसका स्क्रीनिंग टेस्ट आयोजित किया जाएगा। ग्रुप सी एग्जाम की अन्य खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

पंचकूला में होगी परीक्षा

बता दे इन सभी ग्रुपों के लिए पंचकूला में परीक्षा का आयोजन होना है। अध्यक्ष ने बताया कि इनके अलावा जो भी पद बच गए हैं, उनकी परीक्षाएं जुलाई और अगस्त महीने में होंगी। ऐसे में सभी के पांच-पांच ग्रुप बनाकर परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा। अगर किसी उम्मीदवार का एक ही दिन में 2 ग्रुपों का पेपर है, तो उसको एक ही परीक्षा सेंटर दिया जाएगा, जिससे वह सुबह और शाम दोनों शिफ्ट में अपनी परीक्षा दे सके।

यह भी पढ़ें: स्टैंडर्ड गणित में फेल हुए स्टूडेंट्स अब ऐसे होंगे पास, जानें तरीका

उम्मीदवार ज्यादा होने पर यहां होगी परीक्षा

इस बारे में अध्यक्ष ने आगे बताया कि कुछ ऐसे पद हैं, जिनके लिए फिजिकल मापन टेस्ट लिया जाएगा। इसके लिए जुलाई के पहले हफ्ते में गार्ड, डिप्टी रेंजर, जेल वार्डन जैसे पदों के लिए पीएमटी आयोजित होगा। जो इस परीक्षा को पास करेंगे, उनमें से चार गुना उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। इसके अलावा सिर्फ उन पदों की परीक्षा नहीं होगी जिन पर कोर्ट ने स्टे लगा दिया है। पंचकूला में होने वाली परीक्षा के लिए उम्मीदवारों की संख्या अगर ज्यादा हुई तो फिर उन्हें करनाल और कुरुक्षेत्र में बुलाया जाएगा।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad